Bharat Express

Kashmir G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक शांति, प्रगति का संदेश देगी : अमिताभ कांत

जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक में बोलते हुए, अभिजीत पाटिल ने भी अपनी बात रखी और कहा के कश्मीर में जी20 बैठक की मेजबानी के साथ यहां के लोग जमीनी स्तर पर समावेश की भावना महसूस कर रहे हैं.

Kashmir G20 Meeting

कश्मीर G20 बैठक

Kashmir G20 Meeting: इंडिया जी20  पर अमिताभ कांत ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में जी20 पर्यटन समूह की बैठक प्रगति और पर्यटन का संदेश फैलाएगी. उन्होंने पर्यटन को “बड़ा रोजगार निर्माता कहते हुए जोर दिया और कहा कि इसका विशाल गुणक प्रभाव है. एएनआई से बात करते हुए अमिताभ कांत ने कहा यहां जिन देशों का प्रतिनिधित्व किया गया है, वे सभी बहुत खुश हैं. वे कश्मीर की सुंदरता और आकर्षण का आनंद ले रहे हैं. अब पर्यटन एक बड़ा रोजगार सृजक है. यह सबसे बड़ा जॉब क्रिएटर है. और यह बैठक शांति, प्रगति, समृद्धि, के लिए महत्वपूर्ण चालक होने का संदेश देगी, यह हमें एक बड़ी नौकरी बनाने में मदद करेगी.

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर ने 30 सालों तक झेला, लेकिन अब आतंक का माहौल अलग-थलग- LG मनोज सिन्हा

अमिताभ कांत ने कहा कि जी20 बैठक के आवश्यक पहलू से कश्मीर में अधिक से अधिक रोजगार सृजन होगा। उन्होंने कहा कि इससे कश्मीर के हथकरघा, हस्तशिल्प, अखरोट फल और पश्मीना को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. इस G20 के आवश्यक पहलू से कश्मीर में अधिक से अधिक और अधिक से अधिक रोजगार सृजन होगा. यात्रा और पर्यटन के माध्यम से हमारा उद्देश्य यही है. यह हमें हथकरघा को बढ़ावा देने में मदद करेगा। यह कश्मीर के हस्तशिल्प को बढ़ावा देने में हमारी मदद करेगा। बहुत अच्छे हैं। ये सभी उत्पाद बहुत बड़े पैमाने पर प्रचार करेंगे

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तीसरी जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक में बोलते हुए, अभिजीत पाटिल ने भी अपनी बात रखी और कहा के कश्मीर में जी20 बैठक की मेजबानी के साथ यहां के लोग जमीनी स्तर पर समावेश की भावना महसूस कर रहे हैं. इस आयोजन से यह संदेश जाएगा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर सुरक्षित ठिकाना है. जिसके बाद अपनी बात को पूरा करते हुए कहा की पूरी दुनिया ने देखा है कि कैसे बॉलीवुड ने पर्यटन को बढ़ाया है.

आपको बता दे  एक प्रेस विज्ञप्ति में पर्यटन मंत्रालय ने भी अपनी बात रखते हुए कहा, “श्रीनगर में इस G20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक का उद्देश्य आर्थिक विकास को मजबूत करना है.

Bharat Express Live

Also Read