Bharat Express

Liquor Policy Case: संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दाखिल की 60 पन्‍नों की चार्जशीट

आम आदमी पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए एक से 20 दिसंबर तक हस्ताक्षर अभियान चलाएगी कि क्या अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Sanjay Singh AAP delhi news

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह. (फोटो फाइल)

Liquor Policy Case: ED ने दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. जांच एजेंसी ने शनिवार (2 दिसंबर) को राष्ट्रीय राजधानी के राउज एवेन्यू कोर्ट में 60 पन्नों की चार्जशीट दायर की. ED ने आरोप लगाया था कि एक आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने राज्यसभा सांसद के आवास पर दो किश्तों में 2 करोड़ रुपये नकद दिए. संजय सिंह ने दावे का खंडन किया है.

संजय सिंह को ईडी ने नई शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इस साल अक्टूबर में दिल्ली में उनके आवास पर नौ घंटे की तलाशी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कथित शराब नीति घोटाले में मनीष सिसौदिया को इस साल फरवरी में ही सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन अरविंद केजरीवाल के करीबी पहले आप नेता थे, जिन्हें पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, वह फिलहाल मेडिकल जमानत पर बाहर हैं.

AAP चलाएगी अभियान!

आम आदमी पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए एक से 20 दिसंबर तक हस्ताक्षर अभियान चलाएगी कि क्या अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने की उम्मीद से केजरीवाल को “फर्जी” शराब घोटाला मामले के तहत गिरफ्तार करने की साजिश रची है.

यह भी पढ़ें: PM Modi and Giorgia Meloni: पीएम मोदी के साथ सेल्फी शेयर कर बोलीं इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी- COP28 में अच्छे दोस्त

21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक जन संवाद आयोजित करने का प्लान

आप 21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक शहर के हर वार्ड में ‘जन संवाद’ आयोजित करने की भी योजना बना रही है, जिसमें लोगों से कथित शराब घोटाले के साथ-साथ केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की भाजपा की ‘साजिश’ पर चर्चा की जाएगी और अगर उन्हें ऐसा करना चाहिए तो उनकी राय ली जाएगी. गिरफ्तार होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें. इस अभियान के लिए आप पार्टी पर पलटवार करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल को अपने स्वयंसेवकों को जवाब देने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए जब लोग उनसे ‘भ्रष्टाचार’ और शहर के विकास में उनकी सरकार की “विफलता” के बारे में पूछें.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read