Bharat Express

Maharashtra: मराठी लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी के आरोपों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा आलोचनाओं के घेरे में

बताया जा रहा है कि एक टीवी बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कथित तौर पर एक चौंकाने वाली टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने मराठी समुदाय को बलात्कारियों से जोड़ दिया.

आलोक शर्मा.

महाराष्ट्र में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. मराठी लोगों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप के बीच कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा को व्यापक आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. समाचार चैनल आज तक पर एक बहस के दौरान शर्मा ने कथित तौर पर एक चौंकाने वाली टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने मराठी समुदाय को बलात्कारियों से जोड़ दिया.

टीवी बहस के दौरान आलोक शर्मा ने बदलापुर यौन शोषण मामले के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए अपने भाजपा समकक्ष से कथित तौर पर पूछा था कि क्या उनकी पार्टी ‘मराठी मानुष’ की रक्षा करेगी, अगर वे ऐसे अपराधों में शामिल हों.

महाराष्ट्र में आक्रोश

इस टिप्पणी ने पूरे महाराष्ट्र में आक्रोश की लहर पैदा कर दी है, जिसमें आलोक शर्मा की टिप्पणी की निंदा करते हुए हजारों पोस्ट और पोस्टर लगाए गए हैं. मराठी प्रेमियों, इतिहास के प्रति उत्साही और सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर अपनी नाराजगी जताई है. भाजपा और शिवसेना ने शर्मा के कार्यों की कड़े शब्दों में निंदा की है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगा है.


ये भी पढ़ें: सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा टूटी… विवाद बढ़ने के बाद दो के खिलाफ दर्ज हुआ मामला


शिवसेना ने आलोक शर्मा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन पर मराठी लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया गया है और उनकी बर्खास्तगी की मांग की गई है. मामला दर्ज हो चुका है और शर्मा के बयान को लेकर दुनियाभर के मराठी भाषियों में काफी गुस्सा है.

पद से हटाने की मांग

शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर मराठी समाज के खिलाफ ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने के आरोपी आलोक शर्मा को कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तत्काल हटाने की मांग की है.

उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता आलोक शर्मा द्वारा मराठी समाज के बारे में हाल ही में की गई टिप्पणी की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए लिख रहा हूं. एक समाचार चैनल पर चर्चा के दौरान शर्मा ने मराठी समाज का अपमानजनक शब्दों में वर्णन करते हुए बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है.’

पुलिस में शिकायत

म्हस्के ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा, ‘शिवसेना पार्टी की ओर से मैं इन बयानों की कड़ी निंदा करता हूं, जो न केवल अनुचित हैं, बल्कि नुकसानदेह भी हैं.’ उन्होंने कहा कि मराठी पहचान शिवसेना के मूल्यों और मिशन का केंद्र है. पार्टी ने आलोक शर्मा के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के लिए पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read