Bharat Express

ये लोग मुझे गाली देते-देते देश को गाली देने लगे, भारत के अमृत महोत्सव का भी कांग्रेस ने मजाक उड़ाया : PM मोदी

PM Modi ने आज जबलपुर में कांग्रेस नेताओं पर जमकर हमला बोला है और कांग्रेस नेताओं की बदजुबानी का जिक्र कर बड़ा कटाक्ष किया है.

PM Modi in Jabalpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिन में तीसरी बार मध्य प्रदेश दौरे पर रहे, इस बार उन्होंने जबलपुर में रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के अवसर पर ‘वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान’ का शिलान्यास और ₹12,600 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि जबलपुर में जोश है और महाकौशल में मंगल है. पीएम ने कहा कि यह उत्साह बता रहा है कि महाकौशल के मन में क्या है? जन सभा में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि-पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है, वहीं वो राजनीतिक दल जिनका सब लुट गया है, उन्हें सिवाय कुर्सी के कुछ दिखता नहीं है. अब ये इस हद तक गए है कि मुझे गाली देते-देते देश को गाली दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हद तो यह है कि इन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव का भी मजाक उड़ाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि ना गरीबों का पैसा लूटने दूंगा और ना ही कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा. उन्होंने कहा कि 2014 के पहले हजारों करोड़ के घोटाले हेडलाइन बना करते थे. लेकिन जनधन, आधार और मोबाइल की त्रिशक्ति से कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस हो गया. पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीबों का पैसा गरीबों के हित में लग रहा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश कभी बीमारू राज्य कहलाता था लेकिन आज वो एक नहीं कई क्षेत्रों में नंबर एक है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना उनके उस बयान के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार अगर एक रुपये जारी करती है तो गरीब तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं यानी 85 पैसे भ्रष्ट तंत्र में चले जाते हैं.उन्होंने कहा कि हमने 2014 के बाद तकनीक का इस्तेमाल कर 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया, उन्होंने कहा कि ये 11 करोड़ वे नाम थे जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ था, लेकिन कांग्रेस के नेता इनके नाम से सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपनी तिजोरी भर रहे थे. उन्होंने कहा कि इससे ढाई लाख करोड़ रुपये भ्रष्टों के पास जाने से रोका, आज गरीबों का पैसा गरीबों के काम आ रहा है और उनके कल्याण में खर्च हो रहा है.

मध्यप्रदेश को नंबर एक बनाने की गारंटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए यह महत्वपूर्ण समय है. मध्य प्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर है, जहां विकास में कोई भी रुकावट, 20-25 साल में भी नहीं लौटेगी. लोगों से भाजपा की सरकार को फिर 5 साल के लिए बनाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि विकास को रुकने नहीं देना है, अटकने नहीं देना है.

कांग्रेस ने किया सिर्फ एक ही परिवार का महिमामंडन- सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में भाजपा सरकार ने जनजातीय नायकों को उनका उचित मान-सम्मान मिला है. श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया. प्रदेश में मंडला के मेडिकल कॉलेज का नाम हृदय शाह मेडिकल कॉलेज, छिंदवाड़ा के विश्वविद्यालय का नाम शंकर शाह विश्वविद्यालय और भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर किया गया है.

सीएम चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के जमाने में बीमारू राज्य कहलाता था लेकिन आज यहां प्रति व्यक्ति आमदनी ₹11 हजार से बढ़कर ₹1.40 लाख हो गई है. टूटी-फूटी 60 हजार किमी की सड़कें थीं, जो आज बढ़कर 5 लाख किमी हो गई हैं. बिजली उत्पादन क्षमता 2900 मेगावॉट से बढ़कर 29 हजार मेगावॉट तक पहुंच गई है. सिंचाई क्षमता 7.50 लाख हेक्टेयर से बढ़कर 47 लाख हेक्टेयर हो गई है. मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार ₹71 हजार करोड़ से बढ़कर ₹14 लाख करोड़ पार कर गया है. उन्होंने केंद्र सरकार की आयुष्मान, पीएम आवास, स्वामित्व, स्ट्रीट वेंडर, मातृ वंदना जैसी योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रदेश आज एक नहीं कई योजनाओं में नंबर एक है.

12 हजार 600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

बता दें कि प्रधानमंत्री ने यहां सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्‍वच्‍छ पेयजल जैसे क्षेत्रों में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उन्होंने वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक और उद्यान का भूमि-पूजन किया, यह 100 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा. प्रदेश के इंदौर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के उद्घाटन से प्रधानमंत्री के ‘सभी के लिए आवास’ उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण को मजबूती मिलेगी. प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत लगभग 128 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस परियोजना से 1000 से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा. व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शन के जरिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के तहत मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री ने सिवनी जिले में 100 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित किया. राज्य के चार जिलों की इन परियोजनाओं से मध्य प्रदेश के लगभग 1575 गांवों को लाभ होगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read