Bharat Express

Ayodhya Ram Mandir: श्रीरंगनाथ स्वामी मंदिर की ओर से दिए गए उपहार को पीएम मोदी ने रामलला मंदिर को किया भेंट

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु के कई मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे थे.

PM Modi

पीएम ने श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर से मिला उपहार रामलला मंदिर को भेंट किया

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु के कई मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर में भी दर्शन कर भगवान की आराधना की थी. इस दौरान श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर के पुजारियों ने पीएम मोदी को राम मंदिर के लिए उपहार भेंट किए थे.

श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर की ओर से भेंट किया था उपहार

पीएम मोदी ने श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर के पुजारियों की ओर से भेंट किए गए उपहार को 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्री राम मंदिर को भेंट की. इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

Shree Rangnath swami mandir

दक्षिण भारत की यात्रा पर थे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले सागर से लेकर सरयू तक का भ्रमण किया. इस दौरान पीएम मोदी दक्षिण भारत के कई प्राचीन मंदिरों में भी गए और वहां पर दर्शन-पूजन किया था. श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वहां के पुजारियों ने एक टोकरी में उपहार भेंट किया था. जिसे रामलला को अर्पित करने के कहा गया था. पीएम मोदी ने इस उपहार को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद श्री राम मंदिर प्रशासन को सौंपा था.

यह भी पढ़ें- राम से शुरू…जय सियाराम पर खत्म हुआ PM मोदी का ऐतिहासिक संबोधन, 114 बार लिया राम का नाम, कहीं ये बातें

22 जनवरी को पीएम ने किया था उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन कर रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान में मुख्य यजमान के तौर पर शामिल हुए थे. इस दौरान देश-दुनिया के करीब 8 हजार वीआईपी और वीवीआईपी लोग भी शामिल हुए थे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read