Bharat Express

Budget 2023: पीएम मोदी बोले- मौजूदा वैश्विक हालात में पूरी दुनिया की नजर भारत के ‘बजट’ पर

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की वर्तमान राष्ट्रपति संयुक्त सदन को पहली बार संबोधित करने जा रही हैं. उनका संबोधन भारत के संविधान, संसदीय प्रणाली का गौरव है.

PM Modi

पीएम मोदी (फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व की डवांडोल आर्थिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए कहा है कि भारत के लोगों के साथ-साथ पूरी दुनिया की निगाहें भारत के बजट पर टिकी हुई हैं, जो देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को सदन में पेश करने जा रही हैं. बजट सत्र के पहले दिन मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बजट सत्र का प्रारम्भ हो रहा है. ऐसे में चारों तरफ से अर्थतंत्र को लेकर सकारात्मक संकेत आ रहे हैं. आशा की किरण आ रही है. अर्थतंत्र में जिनकी आवाज को मान्यता है, उनकी तरफ से सकारात्मक संकेत आ रहे हैं.

दुनिया की निगाहें भारत के बजट पर टिकी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थितियों और डवांडोल आर्थिक हालात में सिर्फ भारत के जनमानस की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें भारत के बजट पर टिकी हुई हैं, जो देश की महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल सदन में पेश करने जा रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि वित्त मंत्री लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करने के साथ ही ऐसा बजट लेकर आने का भरपूर प्रयास करेंगी जिससे विश्व, जो आशा की किरण देख रही है, उसे वो और अधिक प्रकाशमान नजर आए.

ये भी पढ़े:- ईडी ने कोलकाता में 12 ठिकानों पर की छापेमारी, 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला

संसद में राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पहले अभिभाषण का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसे भारत के संविधान और संसदीय प्रणाली का गौरव बताते हुए इसे नारी और आदिवासियों के सम्मान का भी अवसर करार दिया. उन्होंने सभी सांसदों से पूरे उमंग, उत्साह और ऊर्जा के साथ इसमें शामिल होने का अनुरोध किया. भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के इंडिया फस्र्ट, सिटीजन फस्र्ट की भावना के साथ काम करने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि बजट सत्र के दौरान विपक्ष के साथी बारीकी से अध्ययन कर पूरी तैयारी के साथ सदन में अपनी बात रखेंगे और सदन की चर्चा से देश के लिए अमृत निकलेगा. पीएम मोदी ने सदन में चर्चा करते हुए कहा कि सदन में तकरार भी रहेगी लेकिन तकरीर भी होनी चाहिए.

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read

Latest