Bharat Express

राजसमंद से दीप्ति माहेश्वरी को टिकट देने पर बवाल, पार्टी कार्यालय में की BJP कार्यकर्ताओं का तांडव

बीजेपी कार्यकर्ताओं में दीप्ति माहेश्वरी की टिकट को लेकर आक्रोश दिखाई पड़ रहा है. राजसमंद भाजपा के आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की है.

Rajasthan Polls

Rajasthan Polls

Rajasthan Polls: भाजपा ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 83 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अधिकांश मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा गया है. भाजपा ने राजसमंद में भी वर्तमान विधायक दीप्ति माहेश्वरी की टिकट दिया. इसके बाद पार्टी में विरोध के स्वर बुलंद होने लगे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं में दीप्ति माहेश्वरी की टिकट को लेकर आक्रोश दिखाई पड़ रहा है. राजसमंद भाजपा के आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की है.

कार्यकर्ताओं का इस्तीफा और स्थानीय उम्मीदवार की मांग

सूत्रों के अनुसार, स्थानीय नेताओं के नेतृत्व में नाराज कार्यकर्ता दीप्ति माहेश्वरी की उम्मीदवारी पर असंतोष व्यक्त करने के लिए कार्यालय में एकत्र हुए. कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं टायर जलाकर बाहर की सड़क को अवरुद्ध कर दिया. स्थिति इतनी बढ़ गई कि प्रदर्शनकारियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष को परिसर से बाहर निकाल दिया और कार्यालय में ताला लगा दिया. प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप अपना इस्तीफा भी सौंप दिया. उनकी प्राथमिक मांग दीप्ति माहेश्वरी के स्थान पर किसी स्थानीय उम्मीदवार बनाए जाने की है.

यह भी पढ़ें: Mahua Moitra Controversy: महुआ मोइत्रा विवाद पर पहली बार आया TMC का बयान, कार्रवाई पर कही बड़ी बात

पुलिस में शिकायत दर्ज

शोर-शराबा शांत होने के बाद भाजपा नेताओं ने पुलिस से संपर्क किया और भाजपा जिला अध्यक्ष ने आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराई और घटना की गहन पुलिस जांच की मांग की. हालांकि, भाजपा नेताओं की भागीदारी को लेकर सवाल उठे हैं, क्योंकि प्रदर्शन की योजना जाहिर तौर पर पिछली शाम से ही बनाई गई थी, जिसमें लोगों से भाजपा कार्यालय पर इकट्ठा होने का आग्रह किया गया था.

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

शनिवार को भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 83 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके पारंपरिक झालरापाटन निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. शुरुआत में उन्हें दरकिनार करने के बाद चित्तौड़गढ़ सीट के लिए नरपत सिंह राजवी को नामांकित करने के पार्टी के फैसले को डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है . सूची में नाथद्वारा से महाराणा प्रताप सिंह के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ का भी नाम है. भाजपा ने अब कुल 124 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिनमें 10 महिलाएं और विविध प्रतिनिधित्व शामिल हैं। आठ मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया गया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read