Bharat Express

सनातन पर विवादित टिप्पणी करने वाले उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे की बढ़ी मुश्किलें, यूपी के रामपुर में दर्ज हुआ केस 

Rampur: सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खरगे पर रामपुर में केस दर्ज हुआ है. दोनों पर आईपीसी की धारा 153 A, 295 A के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उदयनिधि स्टालिन (फोटो सोशल मीडिया)

Udhayanidhi Stalin Sanatana Remarks: नेताओं द्वारा सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी किए जाने का सिलसिला लगातार जारी है. जहां हाल में उत्तर प्रदेश से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार ब्राह्मणों और श्रीरामचरितमानस को लेकर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं, तो वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने भी सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी की है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में उनके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया गया है.

सूत्रों के मुताबिक रामपुर के थाना सिविल लाइंस में एडवोकेट हर्ष गुप्ता और राम सिंह लोधी ने सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के वाले उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले में दोनों नेताओं पर आईपीसी की धारा 153 A, 295 A और मुकदमा संख्या 300/2023 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

एडवोकेट हर्ष गुप्ता ने कहा है कि सनातन धर्म पर जो अभद्र टिप्पणी की गई है, उससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. उन्होंने कहा कि उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे का सनातन धर्म को लेकर दिया गया बयान द्वेष भावना के कारण धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश है.

एडवोकेट हर्ष गुप्ता ने कहा कि उनके विवादित भाषण से ऐसा लगता है कि सनातन धर्म के प्रति उनके मन में पूरा निरादर भाव है और वो सनातन धर्म को मानते ही नहीं हैं. साथ ही हर्ष गुप्ता ने ये भी कहा कि उनके भाषण से लगता है कि वह सनातन धर्म को खत्म करने की इच्छा रखते हैं और उदयनिधि स्टालिन जिस विशेष धर्म के अनुयायी हैं, उस विशेष धर्म को वो भारत की जनता पर लाद या फिर थोप देना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Ayodhya: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से सरयू की सैर कराएगा दुबई से आया जटायु क्रूज, बैठ सकेंगे 100 पर्यटक, जानें किराया

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर घमासान

बता दें कि हाल ही में उदयनिधि स्टालिन ने एक भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना जैसी बीमारियों से की थी और सनातन धर्म को बीमारी बताया था. तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन अर्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा था कि “कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता है या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता है वह बीमारी के समान है.”

बुलंदशहर में फूंका गया पुतला

बुलन्दशहर में सनातन धर्मं पर टिप्पणी के खिलाफ उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे का पुतला फूंका गया. हिन्दू संगठनों ने उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे का पुतला फूंककर नारेबाजी की. काला आम चौराहे पर मंत्री उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खड़गे का पुतला फूंका गया.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest