Bharat Express

UP Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव में अकेले ही ताल ठोकेंगे ओपी राजभर, सुभासपा जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

UP Nikay Chunav: राज्य चुनाव आयोग (UP Election Commission) ने इस बार उत्तर प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव कराने की घोषणा की है.

ओम प्रकाश राजभर (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं. कोई गठबंधन के जोड़-तोड़ में लगा है तो कोई अकेले ही अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने की ठान चुका है. इसी बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने भी अकेले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है. सुभासपा ने किसी से भी गठबंधन न करने की डुगडुगी पीट दी है. पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने आगामी निकाय चुनाव को लेकर कह दिया है कि सुभासपा बगैर किसी पार्टी से गठबंधन किए पूरे प्रदेश में निकाय चुनाव लड़ेगी और जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी.

अरुण राजभर ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा, “पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को निर्देशित कर दिया गया है कि पार्टी के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं का आंकलन कर सूची बनाएं और आलाकमान को भेजें. ताकि जल्द ही नगर निकाय चुनाव के अपने पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की जा सके. नगर निकाय चुनाव में पार्टी अकेले ही अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा.” हालांकि पार्टी प्रमुख व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर पहले ही अकेले ही चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके थे. वहीं अरुण राजभर ने बयान जारी करते हुए साफ कर दिया कि पार्टी अकेले ही निकाय चुनाव में उतरेगी.

पढ़े इसे भी- UP Politics: देवर-भाभी के विवाद में पिस गया पति-पत्नी का रिश्ता, जानें क्यों तलाक की दहलीज पर पहुंचा राजा भैया और भानवी का 28 साल का पुराना रिश्ता

दो चरणों में होंगे चुनाव

बता दें कि राज्य चुनाव आयोग (UP Election Commission) ने इस बार उत्तर प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव कराने की घोषणा की है, जिसमें 4 और 11 मई को वोटिंग होगी. प्रयागराज में पहले चरण यानी 4 मई को वोटिंग होगी. पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी जिसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी हैं. इसके साथ ही दूसरे चरण में भी 9 मंडल में वोटिंग होगी. इसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर को शामिल किया गया हैं. वहीं 13 मई को चुनाव के नतीजे भी आ जाएंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read