Bharat Express

UP Politics: सपा को बड़ा झटका, मुलायम सिंह के करीबी सीपी राय समर्थकों संग कांग्रेस में हुए शामिल, पूर्व BJP विधायक ने भी थामा ‘हाथ’

सीपी राय ने पहले ही सपा छोड़ने का इशारा कर दिया था. उन्होंने एक बयान में कहा था कि,  समाजवादी पार्टी समाजवाद के रास्ते से पूरी तरह भटक चुकी है.

सदस्यता ग्रहण करते हुए

सत्यप्रकाश सिंह

UP Politics: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले सपा को बड़ा झटका देते हुए मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे सीपी राय ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इसी के साथ सीतापुर से पूर्व बीजेपी विधायक राकेश राठौर ने भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया, प्रान्तीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दिकी ने सभी को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई.

बता दें कि चंद्र प्रकाश राय (सीपी राय) बीते कुछ दिनों से कांग्रेस आलाकमान के संपर्क में थे. उनकी मुलाकात बीते दिनों पार्टी के कुछ नेताओं से भी हुई थी, जिसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी. दरअसल सीपी राय की गिनती मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में होती रही है. इसके अलावा सीपी राय समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से भी एक रहे हैं. सीपी राय सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले सपा से उनके अलग होने को पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हाल ही में उन्होंने अपने दिए बयान में सपा छोड़ने का इशारा कर दिया था और कहा था कि समाजवादी पार्टी समाजवाद के रास्ते से पूरी तरह भटक चुकी है.

ये भी पढ़ें- सृष्टि को बोरवेल से निकालने की जंग जारी, मशीनों के कंपन से 100 फीट नीचे फिसली, रोबोटिक एक्सपर्ट की टीम ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

भाजपा पर भी बोला जमकर हमला

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद ही सीपी राय ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की जमकर तारीफ की. वहीं अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में आये सीतापुर सदर से बीजेपी के बागी विधायक राकेश राठौर ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है. हालांकि अभी कुछ दिन पहले राकेश राठौर बीजेपी से अलग होने के बाद सपा में शामिल हो गये थे, लेकिन अब राकेश कांग्रेस के साथ हो गये हैं. पेशे से व्यापारी राकेश राठौर ने अपना पहला चुनाव साल 2007 में बीएसपी के टिकट पर लड़ा था लेकिन चुनाव हार गए थे, लेकिन 2017 में राकेश राठौर सीतापुर सदर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत गये थे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read