Bharat Express

Bihar News: बिहार विधानसभा में हंगामा, मार्शल ने BJP विधायक संजय सिंह को घसीटते हुए सदन से किया बाहर

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लाठीचार्ज में बीजेपी के एक नेता की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि यह मौत नहीं, बल्कि हत्या है. विरोध बढ़ता देख स्पीकर ने शांति की अपील की. लेकिन भाजपा विधायक संजय सिंह मेज पर चढ़ गए.

Bihar News

Bihar News

Bihar News: बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है. जैसे ही अंतिम दिन की कार्यवाही शुरू हुई, बीजेपी सदस्यों ने पिछले दिन की घटना को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. नेतागण नारेबाजी करने लगे. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लाठीचार्ज में बीजेपी के एक नेता की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि यह मौत नहीं, बल्कि हत्या है. विरोध बढ़ता देख स्पीकर ने शांति की अपील की. लेकिन भाजपा विधायक संजय सिंह मेज पर चढ़ गए. इसके बाद मार्शलों ने उन्हें घसीटते हुए विधानमंडल से बाहर कर दिया.

तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी सदन में जोड़दार हंगामा देखने को मिला था. बीजेपी विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कुर्सी तोड़ दी. तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी मामले में आरोप पत्र दायर किया है. भाजपा सदस्यों ने तेजस्वी का इस्तीफा मांगने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. नौकरी के बदले जमीन घोटाला 2004 और 2009 के बीच रेलवे में नौकरी के बदले में 12 उम्मीदवारों से जमीन लेने से संबंधित है. इस अवधि के दौरान लालू रेल मंत्री थे. 3 जुलाई को, सीबीआई ने मामले में तेजस्वी, लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था.

सुबह 11 बजे जैसे ही विधानसभा चल रहे मानसून सत्र के लिए इकट्ठा हुई, विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी के इस्तीफे की मांग की. सिन्हा ने सदन में मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी पूछा कि उन्होंने अपने डिप्टी का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read