Bharat Express

इस्लाम और LGBT से नफरत, भारत से गहरा लगाव…. कौन हैं PM Modi के साथ तस्वीरों में दिख रही महिला जियोर्जिया मेलोनी?

मेलोनी पर एलजीबीटी विरोधी, मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया गया है. उन पर फासीवादी विचारधारा के शासक होने का भी आरोप लगाया जाता है. लेकिन उन्होंने हमेशा इन आरोपों से इनकार किया है.

Giorgia Meloni

Giorgia Meloni

Giorgia Meloni: भारत की अध्यक्षता में G20 शिखर सम्मेलन का राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में भव्य आयोजन किया गया. इसके लिए दुनिया के अहम देशों के प्रमुख राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आए. जी20 सम्मेलन में आने वाले मेहमानों की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन जैसे दिग्गज शामिल हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की हो रही है. जॉर्जिया को भारत से खास लगाव है. इसलिए उन्हें सोशल मीडिया पर खास तारीफ मिल रही है.

जियोर्जिया मेलोनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जियोर्जिया मेलोनी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. इसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाती नजर आ रही हैं. एक वीडियो में वह मोदी की तारीफ कर रही हैं. यह वीडियो फिलहाल सबसे ज्यादा शेयर किया गया है. वीडियो में जियोर्जिया कहती हैं, “हमारी सरकार भारत के साथ अपने रिश्ते मजबूत करेगी. मेरा मानना ​​है कि हम साथ मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं. मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं. मेलोनी कह रही हैं, “मैं उनकी बराबरी नहीं कर सकती.”

यह भी पढ़ें: PM मोदी का मास्टरस्ट्रोकः जी-20 समिट ने भारत के नेतृत्व और इनोवेशन से दुनिया को कराया रूबरू

बेहद खूबसूरत हैं जियोर्जिया मेलोनी

जियोर्जिया मेलोनी दिखने में बेहद खूबसूरत हैं. लेकिन उनकी लोकप्रियता उनकी खूबसूरती से भी ज्यादा है. इटली के प्रधानमंत्री मेलोनी बहुत कम उम्र में ही राजनीति में सक्रिय हो गई थी. उनके विचार और बयान लगातार सुर्खियों में रहते हैं. वह इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री हैं. ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी के नेता मेलोनी ने पिछले साल चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया था.

मेलोनी पर एलजीबीटी विरोधी, मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया गया है. उन पर फासीवादी विचारधारा के शासक होने का भी आरोप लगाया जाता है. लेकिन उन्होंने हमेशा इन आरोपों से इनकार किया है. वर्तमान में छवि संरक्षण पर काम कर रहा हूं. मेलोनी कई बार कह चुकी हैं कि उनके पास पुतिन से मिलने का समय नहीं है. उन्होंने नाटो का समर्थन किया है. रूस-यूक्रेन युद्ध में वे यूक्रेन का पक्ष लेते हैं. लेकिन सत्ता में उनके सहयोगियों के रूस के साथ गहरे संबंध हैं.

कौन हैं जियोर्जिया मेलोनी?

बता दें कि जियोर्जिया मेलोनी का जन्म 15 जनवरी 1977 को हुआ था. वह एक पत्रकार के साथ-साथ राजनीतिज्ञ हैं. द्वितीय विश्व युद्ध के बाद फांसीवादी तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी के समर्थकों द्वारा गठित इतालवी सामाजिक आंदोलन (MSI) की युवा शाखा की कार्यकर्ता के तौर मेलोनी ने काफी दिनों तक काम किया. 19 साल की उम्र में, दक्षिणपंथी राष्ट्रीय गठबंधन के लिए प्रचार करते हुए, मिलोनी ने फ्रांसीसी टेलीविजन को बताया कि “मुसोलिनी एक अच्छे राजनेता थे. उन्होंने जो कुछ भी किया, वह इटली के लिए किया.” अब जियोर्जिया मेलोनी इटली की प्रधानमंत्री हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read