Bharat Express

ग्लोबल स्टॉक मार्केट में भारत ने लगाई लंबी छलांग, फ्रांस को पीछे छोड़कर पांचवें स्थान पर किया कब्जा

भारत ने ग्लोबल स्टॉक मार्केट में शानदार सफलता हासिल की है. लंबी छलांग लगाते हुए भारत ने पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया है. भारत ने फ्रांस को पीछे करते हुए ये मुकाम पाया है.

भारत ने ग्लोबल स्टॉक मार्केट में शानदार सफलता हासिल की है. लंबी छलांग लगाते हुए भारत ने पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया है. भारत ने फ्रांस को पीछे करते हुए ये मुकाम पाया है. पिछले कुछ समय से शेयर मार्केट में जारी तेजी की वजह से भारत को ये बढ़त मिली है. फ्रांस ने इसी साल बीते जनवरी महीने में भारत को पछाड़कर आगे निकला था. लेकिन, भारतीय शेयर मार्केट में 28 मार्च से लगातार तेजी दिखाई दे रही है. उसी का नतीजा है कि ग्लोबल स्टॉक मार्केट में भारत ने जबदरस्त बढ़त बनाई है.

भारतीय शेयर मार्केट्स में 28 मार्च से लगातार तेजी

बता दें कि भारतीय शेयर मार्केट्स में 28 मार्च से लगातार तेजी दिख रही है. जिसमें सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 10 फीसदी की तेजी आई है. इसके अलावा बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप में करीब 15 प्रतिशत का उछाल हुआ है. साथ ही अप्रैल के बाद मई महीने में घरेलू शेयर मार्केट ने भी रफ्तार पकड़ी है.

यह भी पढे़ं- सीएजी गिरीश चंद्र मुर्मू फिर चुने गए WHO के एक्सटर्नल ऑडिटर, चार साल का होगा कार्यकाल

भारत का मार्केट कैपिटेलाइजेशन 3.31 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंचा

इस महीने विदेशी पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स अब तक 37 हजार 316 करोड़ रुपये का निवेश भारतीय इक्विटी मार्केट में कर चुके हैं. भारत का मार्केट कैपिटेलाइजेशन 3.31 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच चुका है. इसके साथ ही भारत एक बार फिर दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा मार्केट बन गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read