Bharat Express

आपको भी नहीं मिलता योगा करने का ज्यादा टाइम? तो शरीर को फिट रखने के लिए रोजाना करें ये 3 एक्सरसाइज

Daily Best Short Workout: आपको इन एक्सरसाइज को 10 मिनट निकालकर करना है. इन्हें करने के बाद आप पूरे दिन एक्टिव रहेंगे और आपकी एनर्जी बनी रहेगी.

Daily Best Short Workout

Daily Best Short Workout

Daily Best Short Workout: आज के समय में भागदौड़ भरी जीवनशैली और खानपान में असंतुलन के कारण लोग तमाम तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. इन समस्याओं से बचने के लिए और शरीर को निरोगी बनाए रखने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज का अभ्यास जरूर करना चाहिए. ऐसे में आपको इन एक्सरसाइज को प्रतिदिन केवल 10 मिनट निकालकर करना है. इन एक्सरसाइज को करने के बाद आप पूरे दिन एक्टिव रहेंगे और आपकी एनर्जी बनी रहेगें. तो आइए जानते हैं कि सुबह उठकर आपको अपने दिन की शुरुआत कैसे करनी चाहिए.

बर्पीज (Daily Best Short Workout)

बर्पीज एक्सरसाइज मांसपेशियों को टारगेट करता है और हार्ट बीट को बढ़ाता है. ऐसा करने के लिए अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग करने के बाद करें. अपने दोनों हाथों को नीचे रखें और स्क्वाट के पोजीशन में बैठ जाएं. अपने पैरों को वापस पुशअप वाली पोजीशन में लेकर आए और जल्दी से अपने दोनों पैरों को स्क्वाट पोजीशन में दोबारा वापस लेकर आएं. यह आपकी थाई, हिप और बाहों के फैट को कम करने में मदद करता है.

सूमो स्क्वैट (Daily Best Short Workout)

सूमो स्क्वैट एक्सरसाइज करने से कमर के निचले हिस्सों को काफी फायदा मिलती है. इसके लिए आप सबसे पहले दोनों पैरों के बीच जगह बनाते हुए सीधे खड़े हो जाएं. फिर अपने दोनों हाथों को सिर के पीछे ले जाएं. अब अपने दोनों हाथों को पीछे की तरफ लॉक कर लें. इसके बाद आगे की तरफ बिना झूके बैठने की पोजीशन में आए. घुटनों को मोड़ते हुए आप जितने नीचे तक बैठ सकते हैं, बैठें जाएं और फिर वापस खड़े हो जाएं. इस तरह 5 मिनट तक करें.

यह भी पढ़ें : आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये तीन चीजें…जहर की तरह करेगा शरीर पर असर; जानें क्या कहते हैं आयुर्वेदिक एक्सपर्ट

लोअर बॉडी वर्कआउट

स्क्वाट और लंजेस दोनों ही फैट बर्निंग एक्सरसाइज है और लोअर बॉडी को टोन करने वाली एक्सरसाइज भी है. यह दोनों एक्सरसाइज एक ही मसल्स ग्रुप को टारगेट करती है. ये दोनों वजन को कम करने और लोवर बॉडी को टोन करने में मदद करती है. इसके लिए आप इन एक्सरसाइज को रोजाना 20 मिनट के लिए कर सकते हैं.

Bharat Express Live

Also Read