Bharat Express

सर्दियों में अगर आप भी पहनते हैं इनर? तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएंगे बीमार

Warm Inner Wear For Winter: सर्दियों में बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक इनर पहनना शुरू कर देते हैं. सर्दियों में इनर को लेकर बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

Warm Inner Wear For Winter: सर्दियों में बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक इनर पहनना शुरू कर देते हैं. क्योंकि कोई भी ड्रेस वियर करनी हो, इसके पहले हम इनर पहनते हैं, चाहे वो टॉप हो या टी शर्ट. लेकिन सर्दियों में कई बातों का ख्याल रखना जरूरी है. कई बार ज्यादा ठंड की वजह से हम इनर को वॉश करना भूल जाते हैं या आलस करने लगते हैं और कई हफ्तों तक पहने रहते हैं, लेकिन ये आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए सर्दियों में इनर को लेकर बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

इनर पहनने से पहले जानें ये जरूरी बातें

सर्दी के मौसम में बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक हर कोई गर्म इनर का इस्तेमाल करता है. क्योंकि ये कड़कती ठंड से बचाव करता है. लेकिन सबसे जरूरी बात इनर हमेशा साफ पहनना चाहिए. जब भी इसे वॉश करना हो तो किसी डिटर्जेंट का यूज न करें, बल्कि इसकी जगह कोई ऊनी लिक्विड का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके साथ ही वॉश करते टाइम गर्म कपड़ों को ज्यादा रगड़ना नहीं चाहिए. वरना कपड़ों पर रोए आ सकते हैं और इनका रंग फीका होने लगता है.

इनर समय पर वॉश करें

अगर आपको लंबे समय तक कोई कपड़ा चलाना हो, तो गर्म कपड़ों को धोने से पहले ज्यादा देर के लिए बकैट में डीप करके न रखें. इसके साथ ही आप अच्छे लिक्विड का यूज करें. क्योंकि गर्म कपड़ों के लिए डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने से आपको स्किन की समस्या हो सकती है.

इनर कब पहने

कई बार ऐसा होता है कि हल्की सर्दी में इनर पहनना शुरु कर देते हैं, लेकिन इससे भी हेल्थ पर असर पड़ता है. क्योंकि कम सर्दी में इनर पहनने से शरीर पर गर्मी के कारण दाने तक निकल जाते हैं या रैशेज हो जाते हैं. इसीलिए जब ज्यादा सर्दी हो, तभी इनर को पहना करें.

इनर का चुनाव सही करें

इनर का चुनाव करते समय टाइट या ढीले का ध्यान रखें. क्योंकि टाइट इनर अगर पहनते हैं, तो सांस लेने में परेशानी हो सकती है.

Also Read