Bharat Express

बुध की उल्टी चाल से अचानक पलटी मारेगी इन राशियों की किस्मत! शुरू होंगे अच्छे दिन

Budh Vakri Prabhav: बुध ग्रह 2 अप्रैल से मेष राशि में उल्टी चाल शुरू करने जा रहा है. बुध के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों का भाग्योदय हो सकता है.

budh vakri 2024

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन.

Budh Vakri 2024 Horoscope: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का खास महत्व है. कोई ग्रह जब उल्टी चाल चलना शुरू करता है तो उसे वक्री कहा जाता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, ग्रहों में राजकुमार कहा जाने वाला बुध ग्रह 2 अप्रैल को मेष राशि में वक्री हो जाएगा. ऐसे में बुध ग्रह का वक्री होना कुछ राशियों के लिए अच्छा माना जा रहा है. बुध की उल्टी चाल से कुछ राशियों की किस्मत बदल सकती है.

मेष राशि

मेष राशि के लिए बुध ग्रह का वक्री होना शुभ माना जा रहा है. चूंकि बुध देव इस राशि में वक्री होंगे. इसलिए मेष राशि से जुड़े लोगों का भाग्योदय हो सकता है. बिजनेस करने वालों को बुध ग्रह की अनुकूलता प्राप्त होगी. जिससे व्यापार आर्थिक प्रगति देखने को मिलेगा. धन का आगमन होगा. करियर में तरक्की होगी. लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली रहेगी.

मिथुन राशि

इस राशि से जुड़े लोगों के बुध की उल्टी चाल से खास फायदा होगा. आर्थिक वैवाहिक और राजनीतिक जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा. संतान से जुड़ा शुभ समाचार प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति में गजब का सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. व्यापार में आमदनी बढ़ेगी.

सिंह राशि

इस राशि से जुड़े लोगों के लिए बुध ग्रह की उल्टी चाल बंपर फायदा दिलाने वाला साबित होगा. बुध देव की कृपा से बिजनेस में आदमनी बढ़ेगी. लव लाइफ में रोमांस नजर आएगा. दांपत्य जीवन में मिठास आएगी. जॉब में सकारात्मक परिवर्तन का योग है.

कुंडली के कमजोर बुध को कैसे करें मजबूत?

  1. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक, कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन बुध ग्रह के बीज मंत्र का जाप करना या करवाना चाहिए. बुध मंत्र का 9000 बार जाप करना अच्छा माना गया है.
  2. बुध ग्रह के दोष को दूर करने के लिए भगवान गणेश की उपासना करनी चाहिए. प्रत्येक बुधवार को गणपति जी के मंदिर में लड्डू या मोदक का प्रसाद चढ़ाना शुभ माना गया है.
  3. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए पन्ना रत्न धारण के लिए बताया गया है.
  4. बुधवार को हरी सब्जी, हरी मूंग का दाल, हरे रंग की वस्तुओं को किसी ब्राह्मण को दान स्वरूप देना चाहिए.
  5. बुधवार को किन्नर को हरे रंग की चूड़ियां और कपड़े इत्यादि देने से बुध ग्रह मजबूत होता है.

यह भी पढ़ें: अप्रैल में 4 ग्रहों का गोचर इन राशियों के लिए वरदान! आर्थिक जीवन में आएगा जबरदस्त उछाल

Bharat Express Live

Also Read