Bharat Express

AFG vs NZ: तीसरे दिन भी नहीं हुआ खेल, वॉशरूम में धुले गए बर्तन, खिलाड़ी बोले- ‘इस स्टेडियम में नहीं आएंगे कभी’

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा में हो रहा टेस्ट मैच बारिश के कारण अब तक शुरू नहीं हो पाया है. स्टेडियम की व्यवस्थाओं पर तब सवाल उठे जब केटरिंग टीम को बाथरूम में बर्तन धोते देखा गया.

Noida Stadium

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा में हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच की शुरुआत अभी तक नहीं हो पाई है. आउटफील्ड गीली होने के कारण पहले तीन दिन का खेल रद्द किया जा चुका है. बारिश की वजह से मैदान की स्थिति खराब हो गई है, जिससे मैच अब तक शुरू नहीं हो पाया है.

बर्तन धोने की तस्वीरों ने बटोरी सुर्खियां

स्टेडियम की स्थिति सिर्फ बारिश की वजह से ही नहीं, बल्कि एक और कारण से चर्चा में है. शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की केटरिंग टीम को बाथरूम में बर्तन धोते हुए देखा गया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. यह घटना स्टेडियम की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रही है.

सुविधाओं की कमी से बढ़ी परेशानियां

स्टेडियम पहले से ही मॉडर्न सुविधाओं की कमी के कारण आलोचना का शिकार हो रहा था. मैच के पहले दिन मीडियाकर्मियों के लिए बैठने की सुविधा नहीं थी. इसके अलावा पीने के पानी और वॉशरूम जैसी बुनियादी सुविधाओं की भी कमी पाई गई, जो इसे और भी विवादास्पद बना रही है.

मैदान की स्थिति बनी चिंता का विषय

पहले दिन की बारिश के बाद आउटफील्ड इतनी गीली हो गई कि दूसरे दिन का खेल भी स्थगित करना पड़ा. ग्राउंड स्टाफ ने गीले पैच हटाकर उनकी जगह आर्टिफिशियल टर्फ लगाने की कोशिश की, यहां तक कि मैदान को सुखाने के लिए पंखों का इस्तेमाल भी किया गया, लेकिन नतीजे सकारात्मक नहीं रहे. अफगानिस्तान के खिलाड़ी इब्राहिम ज़दरान को गीले मैदान के दौरान ट्रेनिंग सेशन में चोट भी लगी.

अफगानिस्तान की टीम के पास नहीं है घरेलू मैदान

अफगानिस्तान की टीम के पास कोई घरेलू मैदान नहीं है, इसलिए वे अपने मैच भारत में खेलते आ रहे हैं. लखनऊ, देहरादून और ग्रेटर नोएडा के स्टेडियमों में टीम ने कई मैच खेले हैं. इस मैदान पर अफगानिस्तान की टीम पहले भी पांच वनडे और छह T20 मैच खेल चुकी है.

टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम का चयन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान की टीम लखनऊ या देहरादून में टेस्ट मैच खेलना चाहती थी, लेकिन वहां T20 लीग चल रही थी, जिसके कारण ग्रेटर नोएडा में इस मैच का आयोजन किया गया. हालांकि, ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम की खराब स्थिति से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के अधिकारी नाखुश हैं.

एक अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, “ये बहुत बड़ी गड़बड़ी है. हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे. खिलाड़ी भी यहां की सुविधाओं से नाखुश हैं. हमने संबंधित लोगों से पहले ही बात कर ली थी और स्टेडियम के लोगों ने हमें आश्वासन दिया था कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. हमारे यहां आने के बाद से कुछ भी नहीं बदला है. इसमें जरा भी सुधार नहीं हुआ है.”

ये भी पढ़ें- खेल मंत्री ने किया पैरा-एथलीटों का सम्मान, कहा- भारत सरकार खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देती रहेगी

-भारत एक्सप्रेस

Also Read