Bharat Express

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, घर पर किया कारनामा

हैदराबाद टेस्ट में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.

KL Rahul

केएल राहुल (फोटो- पीटीआई)

India vs England 1st Test: हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहल दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को 246 रन पर ऑलआउट कर दिया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने पहली पारी में 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. दूसरे दिन के पहले सत्र में जायसवाल के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.

केएल राहुल ने घर में पूरे किए 1000 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने शतकीय पारी खेली थी. अब उन्होंने घर पर शानदार खेल दिखाया है. हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में घर पर 1000 रन पूरे कर लिये हैं. हालांकि, केएल राहुल शतक से चूक गए. मैच के दूसरे दिन केएल राहुल ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए.

पहली पारी में इंग्लैंड 246 पर ढेर

मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारती टीम पहले फील्डिंग करते हुए शानदार खेल दिखाया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 246 रन पर ऑलआउट कर दिया था. भारतीय स्पिनर्स ने कुल 8 विकेट चटकाए थे. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट झटके थे. वहीं अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए थे. इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो सफलता मिली थी. इंग्लैंड की ओर से कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रनों की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: शुभमन गिल ने फिर किया निराश, टेस्ट में उनके बल्ले से नहीं निकल रहे रन

Padma Awards Announced: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना समेत 7 खिलाड़ियों को मिलेगा पद्म पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read