Bharat Express

IND vs END: विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया की 106 रनों से जीत, 1-1 की बराबरी पर पहुंची सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया है.

Team India

दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को हराया (फोटो- पीटीआई)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया है. सोमवार को मैच के चौथे दिन भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया की जीत में ओपनर यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई. मैच में 9 विकेट चटकाने वाले जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

भारत ने इंग्लैंड को हराया

भारत की ओर मिले 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे. चौथे दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रनों की जरूरत थी लेकिन भारतीय गेंदबाज दिन के शुरुआत से ही मेहमान टीम पर हावी नजर आए, जिसके चलते इंग्लिश टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और उसे हार सामना करना पड़ा. इंग्लैंड की ओर से ओपनर जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने 3-3 विकेट चटकाए.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत ने पहली पारी में यशस्वी जायसवाल (209) के दोहरे शतक की बदौलत 396 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 253 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड की ओर से ओपनर बल्लेबाज जैक क्रॉली (76) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके. भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किए. पहली पारी 143 रनों की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शुभमन गिल के (104) रनों की शतकीय पारी की बदौलत 255 रन बनाए और मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 399 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG 2nd Test Match Day 4: विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड को 106 रन से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest