Bharat Express

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को करारा झटका लगा था, जहां वह 116 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 102 रन पर ही सिमट गई थी.

Team India

टीम इंडिया (फोटो- IANS)

India vs Zimbamwe: सीरीज के पहले टी-20 मैच में मेजबान जिम्बाब्वे से शर्मनाक हार से उबरने के बाद दूसरे मैच में 100 रनों की उल्लेखनीय जीत के साथ, शुभमन गिल की भारतीय टीम बुधवार को यहां हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच को जीतकर बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी. एक उल्लेखनीय बदलाव में, भारत ने दूसरे टी20 में युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा के उत्कृष्ट पहले अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से जीत हासिल की. इस जीत के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए उत्सुक है क्योंकि वे महत्वपूर्ण तीसरे टी20 मैच के लिए तैयार हैं.

इस सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को करारा झटका लगा था, जहां वह 116 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 102 रन पर ही सिमट गई थी. कप्तान गिल के पारी को आगे बढ़ाने के साहसिक प्रयास के बावजूद, टीम पिछड़ गई, जिससे जिम्बाब्वे को पांच मैचों की श्रृंखला की शुरुआत में अप्रत्याशित बढ़त मिल गई.

मैन इन ब्लू ने दूसरे टी20 में जोरदार वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. नवोदित अभिषेक शर्मा के केवल 47 गेंदों में शानदार शतक ने माहौल तैयार कर दिया, साथ ही रुतुराज गायकवाड़ की 77 और रिंकू सिंह की 48 रन की पारियों ने टीम को कुल 234 रन बनाने में मदद की, जिसे जिम्बाब्वे पार करने में विफल रहा.

कप्तान सिकंदर रजा के नेतृत्व में मेजबान टीम ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, जिसमें रजा के तीन विकेटों ने भारत को कम स्कोर पर रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. हालांकि, उनकी जीत अल्पकालिक थी क्योंकि दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम के पुनरुत्थान ने उन्हें खेल पर हावी कर दिया, और एक मजबूत कुल पोस्ट किया जिसका जिम्बाब्वे पीछा नहीं कर सका.

चूंकि दोनों टीमें निर्णायक तीसरे टी20 मैच के लिए खुद को तैयार कर रही हैं, इसलिए दांव ऊंचे हैं क्योंकि जीत से टीम को पांच मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो मैचों के लिए बढ़त मिलेगी. प्रशंसक बुधवार को शाम 4:00 बजे से सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 एसडी और एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एसडी और एचडी (हिंदी) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 एसडी और एचडी (तमिल और तेलुगु) पर मैच देख सकते हैं। भारत में सोनी लिव पर लाइवस्ट्रीम उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना ने जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read