Bharat Express

जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना ने जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार

देश के लिए एक ऐतिहासिक पल है, क्योंकि पहली बार पुरुष और महिला कैटेगरी में एक ही देश के खिलाड़ी चुने गए.

Jasprit Bumrah And Smriti Mandhana

जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना (फोटो- IANS)

ICC Player of the Month Awards: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने शानदार प्रदर्शन के बाद जून महीने के लिए क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का सम्मान जीता है. यह देश के लिए एक ऐतिहासिक पल है, क्योंकि पहली बार पुरुष और महिला कैटेगरी में एक ही देश के खिलाड़ी चुने गए. जसप्रीत बुमराह हमवतन रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज के मुकाबले पुरुषों के वोट में शीर्ष पर रहे जबकि मंधाना ने इंग्लैंड की माइया बाउचियर और श्रीलंका की विशमी गुनारत्ने को पछाड़कर पुरस्कार जीता.

तेज गेंदबाज ने अपना पहला आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता. बुमराह ने यूएसए और वेस्टइंडीज में भारत के खिताब जीतने वाले टी20 विश्व कप अभियान में शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें आठ मैचों में 4.17 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से सम्मानित किया गया. दूसरी ओर, मंधाना ने भी अपना पहला आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड जीता. उन्होंने अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से भारत को दक्षिण अफ्रीका पर एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दिलाई.

अपने पुरस्कार जीतने पर प्रतिक्रिया देते हुए बुमराह ने कहा, “मुझे जून के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ़ द मंथ के रूप में नामित होने पर खुशी है. यूएसए और वेस्टइंडीज में बिताए कुछ यादगार हफ्तों के बाद यह मेरे लिए विशेष सम्मान की बात है. एक टीम के रूप में हमारे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ था, और मुझे इस व्यक्तिगत सम्मान को सूची में जोड़ने में खुशी हो रही है.”

बुमराह ने कहा, “टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया और अंत में ट्रॉफी उठाना अविश्वसनीय रूप से विशेष है, और मैं उन यादों को हमेशा अपने साथ रखूंगा. मैं अपने कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज़ को उसी अवधि में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं.” मंधाना ने कहा, “मैं जून के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतकर बहुत खुश हूं. टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और इसमें योगदान देकर खुश हूं. हमने वनडे और टेस्ट सीरीज जीती. उम्मीद है कि हम अपना फॉर्म जारी रख पाएंगे और मैं भारत के लिए और मैच जीतने में योगदान दे पाऊंगी.”

ये भी पढ़ें-तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी से मोहम्मद सिराज ने की मुलाकात, भेंट की टीम इंडिया की जर्सी

-भारत एक्सप्रेस

Also Read