Bharat Express

IND vs ENG: भारत के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, शतक से चूके तीन बल्लेबाज

भारत के तीन खिलाड़ियों ने बड़ी पारी खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपना शतक पूरा नहीं कर सके. सबसे खास बात ये है कि तीनों ही बल्लेबाज 80 से 90 रन के स्कोर के बीच आउट हुए.

YB Jaiswal KL Rahul And Ravindra Jadeja

यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा (फोटो- बीसीसीआई)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत की पहली पारी तीसरे दिन के पहले सेशन में 436 रन पर सिमट गई और टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 190 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली. भारत के तीन खिलाड़ियों ने बड़ी पारी खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपना शतक पूरा नहीं कर सके. सबसे खास बात ये है कि तीनों ही बल्लेबाज 80 से 90 रन के स्कोर के बीच आउट हुए. इस तरह से भारतीय टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास बन गया.

तीन बल्लेबाज शतक से जुड़े

टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने धमाके दार शुरुआत की और 80 रनों की पारी खेली. वहीं जायसवाल के बाद केएल राहुल 86 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. जबकि, तीसरे दिन के पहले सेशन में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 87 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए. तीनों बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी के दौरान शानदार लय में दिखे, ऐसा लग रहा था कि तीनों तक शतक बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और एक भी बल्लेबाज शतक तक नहीं पहुंचे.

भारत के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक ही पारी में तीन बल्लेबाज 80 से 90 रन के स्कोर के बीच आउट हुए हैं. अगर ओवरऑल की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा सातवीं बार देखने को मिला है, जब टेस्ट मैच की एक पारी में तीन खिलाड़ी शतक से चूके हों.

पहले टेस्ट मैच का सार

इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन के अंत तक 7 विकेट पर 421 रन बनाए थे. इसके बाद तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत के तीन विकेट गिर और पूरी टीम 436 रन पर ऑलआउट हो गई. रवींद्र जडेजा (87) और अक्षर पटेल (44) ने आठवें विकेट के लिए 78 रनों की शानदार साझेदारी की. इंग्लैंड की ओर से जो रूट सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 79 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं टॉम हार्टले और रेहना अहमद ने दो-दो विकेट लिए. जबकि जैक लीच ने एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy: हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 21 छक्के और 33 चौके की मदद से बनाया सबसे तेज तिहरा शतक

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read