Bharat Express

IND vs WI: सुनील गावस्कर ने टीम सेलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा- चयनकर्ताओं ने गंवा दिया एक बेहतरीन मौका

Cheteshwar Pujara Team India: 35 साल के पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया जाना चर्चा का विषय बन गया है.

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara Team India: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि चेतेश्वर पुजारा को भारत की फ्लॉप बल्लेबाजी के लिए  “बलि का बकरा” बनाया गया है. हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार मिली थी. पुजारा वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. जुलाई में कैरेबियन के दो टेस्ट मैचों के दौरे के साथ शुरू होने वाले नए डब्ल्यूटीसी चक्र के साथ चयन पैनल ने 17 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को चुना है. इसका मतलब यह है कि भारत के पास संभावित रूप से नंबर 3 पर एक डेब्यू खिलाड़ी होगा.

बाकी को टीम में रखने का क्या पैमाना है?

गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, “उन्हें क्यों हटा दिया गया है? हमारी बल्लेबाजी विफलताओं के लिए उन्हें बलि का बकरा क्यों बनाया गया है? वह भारतीय क्रिकेट के वफादार सेवक रहे हैं.” लेकिन उनके लाखों फॉलोअर्स नहीं हैं जो उन्हें हटाए जाने पर शोर मचा सकें. यह मेरी समझ से परे है. उन्हें हटाने और असफल होने वाले अन्य लोगों को रखने का मानदंड क्या है? मैं नहीं पता क्योंकि आजकल चयन समिति के अध्यक्ष के साथ कोई मीडिया इंटरेक्शन नहीं होता है, जहां आप ये सवाल पूछ सकें.’

ये भी पढ़ें: 1983 World Cup की जीत के 40 साल पूरे, वो तारीख जिसे कोई भारतीय नहीं भूल सकता

ओवल में पुजारा ने 14 और 27 रन का स्कोर बनाया. कुल मिलाकर, 2021-23 डब्ल्यूटीसी चक्र में वह 32 पारियों में 32 की औसत से एक शतक और छह अर्धशतक के साथ 928 रन के साथ भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.  विराट कोहली शीर्ष पर हैं लेकिन वह थोड़ा ही बेहतर थे – 30 पारियों में 932 रन 32.13 थे, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे. गावस्कर का मानना ​​है कि पुजारा अभी भी भारतीय क्रिकेट को कुछ साल दे सकते हैं, लेकिन टीम में वापसी की राह बहुत कठिन हो सकती है, खासकर अगर भारत के चोटिल नियमित खिलाड़ी ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वापसी करते हैं. अभी के लिए, डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनके शीर्ष स्कोरर अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा के लिए उप-कप्तान नामित किया गया है.

Bharat Express Live

Also Read

Latest