Bharat Express

Good Touch, Bad Touch: उत्तरप्रदेश के स्कूल में लड़कियों से यौन उत्पीडन का खुलासा किया, शिक्षक गिरफ्तार

आरोपी शिक्षक लंबे समय से लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न कर रहा था. बड़ी संख्या में अभिभावकों ने अपने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में पुलिस थाने का घेराव किया और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए लोग

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक स्कूल शिक्षक को कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वह शिक्षक कक्षा 1 से 3 की छात्राओं को अनुचित तरीके से छू रहा था. अनजान बच्चों को पता नहीं होता था कि असल में वह क्या कर रहा है. यह घटना एक प्राथमिक विद्यालय में हुई. बड़ी संख्या में अभिभावकों ने अपने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में पुलिस थाने का घेराव किया और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

लंबे समय से लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न

गांव के प्रधान रूप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि एक अन्य शिक्षक ने छात्रों से Good Touch, Bad Touch के बारे में बात करने के लिए मुलाकात की थी. गांव के प्रधान ने बताया कि बातचीत के दौरान बच्चों ने बताया कि उनके दूसरे शिक्षक अक्सर उनके साथ Bad Touch करते थे. यह सुनकर शिक्षक को एहसास हुआ कि स्कूल में क्या हो रहा था. आरोपी शिक्षक लंबे समय से लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न कर रहा था.

ग्रामीणों के विरोध के बाद दर्ज  किया गया मामला

Good Touch, Bad Touch कई स्कूलों में छोटी उम्र से ही सिखाया जाता है क्योंकि बच्चे तुरंत यह नहीं पहचान पाते कि यौन उत्पीड़न क्या है. ललितपुर के तालबेहट में पुलिस थाने के सामने छात्रों समेत भारी भीड़ जमा हो गई और तुरंत कार्रवाई की मांग की. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल और शिक्षा अधिकारियों ने मामले को दबाने की कोशिश की.

प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि शिक्षा अधिकारियों को नरमी बरतने के बजाय आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी. पुलिस ने कहा कि वे आरोपी शिक्षक से पूछताछ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली HC ने कश्मीरी युवक के खिलाफ UAPA के तहत आरोप तय करने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर NIA से मांगा जवाब

-भारत एक्सप्रेस

Also Read