Bharat Express

G20 summit: श्रीनगर में G20 प्रतिनिधियों ने गोल्फ का लुत्फ उठाया, मुगल गार्डन की सैर की

प्रतिनिधि ने मुगल गार्डन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “श्रीनगर में मुगल गार्डन मुगल युग की भव्यता के लिए एक विस्मयकारी वसीयतनामा के रूप में खड़ा है. ये सुंदरता से घिरा हुआ है

G20 summit on kashmir

जी 20 बैठक कश्मीर

Srinagar: श्रीनगर में G20 पर्यटन कार्य समूह की तीसरी बैठक में भाग लेने वाले देसी-विदेशी प्रतिनिधियों ने बुधवार को गोल्फ का आनंद लिया और प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों की सैर की. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा प्रतिनिधि जिस होटल में ठहरे हैं उसके ‘लॉन’ में सुबह आयोजित एक योग सत्र में भी उन्होंने हिस्सा लिया. अधिकारियों ने कहा कि प्रतिनिधियों और भारत के G20 शेरपा अमिताभ कांत ने रॉयल स्प्रिंग्स गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेला गया.

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद उन्होंने डल झील के किनारे स्थित प्रसिद्ध मुगल गार्डन ‘निशात’ का दौरा किया. उसके बाद, प्रतिनिधियों ने शहर के मध्य में हाल ही में पुनर्विकसित ‘पोलो व्यू’ बाजार का दौरा भी किया. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने दुकानदारों से भी बातचीत की और कुछ स्थानीय कला स्मृतिचिन्ह और अन्य सामान खरीदे. जिसके बाद में प्रतिनिधि ‘परी महल’ उद्यान भी देखने पहुंचे.

ये भी पढ़ें: G20 summit: G20 शिखर सम्मेलन पर राम चरण ने झलकियां साझा कीं, कहा “अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं”

जैसा कि प्रतिनिधियों ने अपने होश उड़ाए, अपने कैमरों के साथ यादगार पलों को कैद किया, उन्होंने खुद को उत्साही पर्यटकों के साथ जीवंत स्थान साझा करते हुए भौगोलिक सीमाओं से परे सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए उद्यान विविध पृष्ठभूमि के लोगों के लिए एक मिलन बिंदु बन गए. शांत वातावरण के बीच, प्रतिनिधि बातचीत में लगे हुए थे, जो राष्ट्रों को एकजुट करने वाली समझ के पुलों का निर्माण कर रहे थे.

लोगों  से बात करते हुए एक प्रतिनिधि ने मुगल गार्डन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “श्रीनगर में मुगल गार्डन मुगल युग की भव्यता के लिए एक विस्मयकारी वसीयतनामा के रूप में खड़ा है. ये सुंदरता से घिरा हुआ है, मुगल गार्डन में अपनी समृद्ध यात्रा के बाद, प्रतिनिधियों ने पुनर्निर्मित पोलो व्यू मार्केट के माध्यम से यात्रा शुरू की.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read