Bharat Express

New Zealand: पश्चिमी मीडिया भारत में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का झूठा प्रचार कर रही- बोले न्यूजीलैंड में अल्पसंख्यक समुदायों के नेता

आईएमएफ के संयोजक सतनाम सिंह संधू ने कहा, ‘पीएम मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदायों को भारत के विकास में बराबर का भागीदार बनाया गया है.

New Zealand

फोटो- सोशल मीडिया

आईएमएफ ने ऑकलैंड में महात्मा गांधी केंद्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान न्यूजीलैंड में अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय संस्करण लॉन्च किया गया. न्यूजीलैंड में रहने वाले भारतीय अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं ने भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन (IMF) के न्यूजीलैंड चैप्टर के लॉन्च समारोह में भाग लेते हुए, पश्चिमी मीडिया के झूठे प्रचार की निंदा की.

नीतियों और योजनाओं का किया समर्थन

न्यूजीलैंड में रहने वाले भारतीय समुदायों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासात्मक नीतियों और योजनाओं का समर्थन किया. इस कार्यक्रम में सभी अल्पसंख्यक समुदायों की भागीदारी देखी गई और उन्होंने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के बारे में प्रचारित किए जा रहे झूठे आख्यान की भी निंदा की. साथ ही इस तथ्य को मान्य किया कि वे प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत में सुरक्षित हैं.

आईएमएफ का दूसरा अंतर्राष्ट्रीय अध्याय लॉन्च

आईएमएफ ने अपने दूसरे अंतर्राष्ट्रीय अध्याय को ऑकलैंड में महात्मा गांधी केंद्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में न्यूजीलैंड में भारत की उच्चायुक्त नीता भूषण थी. आईएमएफ के संयोजक सतनाम सिंह संधू, आईएमएफ की सह-संस्थापक प्रोफेसर हिमानी सूद भी इस अवसर पर मोजूद थे.

इससे पहले IMF द्वारा ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अध्याय शुरू किया गया था. इस कार्यक्रम में देश में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदायों की भारी संख्या देखी गई.

उद्देश्य मुद्दों को संबोधित करना

इन अध्यायों के शुभारंभ का उद्देश्य देश में रहने वाले भारतीय अल्पसंख्यक समुदायों को उनके मुद्दों को संबोधित करने और उनके और भारत सरकार के बीच एक पुल के रूप में कार्य करने के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है.

भारत विरोधी प्रचार का त्याग

आईएमएफ के संयोजक सतनाम सिंह संधू ने कहा, ‘पीएम मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदायों को भारत के विकास में बराबर का भागीदार बनाया गया है. इन समुदायों के नेता भारत में अल्पसंख्यकों को सताए जाने के बारे में पश्चिमी मीडिया के भारत विरोधी प्रचार का त्याग करते हैं. बल्कि ये समुदाय पीएम मोदी के नेतृत्व में फले-फूले हैं.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest