Bharat Express

Encounter In Kulgam: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़, 3 जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Encounter In Kulgam: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच शुक्रवार शाम से मुठभेड़ जारी है. इसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं.

Encounter In Kulgam: प्रतीकात्मक तस्वीर

Encounter In Kulgam: प्रतीकात्मक तस्वीर

Encounter In Kulgam: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच शुक्रवार शाम से मुठभेड़ जारी है. इसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं. भारतीय सेना के अनुसार, ये तीनों जवान शुक्रवार शाम मुठभेड़ में घायल हो गए थे, जिन्हे देर शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उन तीनों ने दम तोड़ दिया है. वहीं, कुलगाम में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

Encounter In Kulgam: कुलगाम के हलान वन क्षेत्र में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आंतकियों के साथ सेना और कुलगाम पुलिस का एनकाउंटर हुआ. शुक्रवार शाम से कार्रवाई हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम के हलान वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों यह मुठभेड़ हुआ है. बताया गया कि इस क्षेत्र में आतंकियों के होने की सूचना मिलने पर सेना और पुलिस ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उसके बाद दोनों ओर से फायरिंग की घटना सामने आई. 4 अगस्त के शाम में इस मुठभेड़ में तीन जवान जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के हवाले से बताया कि तीनों जख्मी जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

ये भी पढ़ें- “अपनी विचारधारा और 25 साल पुराने सहयोगी को किसने धोखा दिया?”- उद्धव पर CM शिंदे का बड़ा हमला, बोले- पता चले ‘महा गद्दार’ कौन है?

धारा 370 हटने के हुए चार साल

कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर की खबर उस समय आई है, जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के चार साल पूरे हो रहे हैं. आज 5 अगस्त है और इसी दिन आज से चार साल पहले साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए को केंद्र सरकार ने हटाया था. इस अवसर पर राजधानी श्रीनगर में बीजेपी विजय मार्च निकालने की तैयारी में भी है. धारा 370 के हटने के चार साल होने पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर और पुख्ता इंतजाम किया गया है. एहतियात के तौर पर आज यानी 5 अगस्त को बाबा अमरनाथ की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read