Bharat Express

IND vs NZ T20: कौन करेगा ओपनिंग? कीवियों के खिलाफ मुकाबले से पहले प्लेइंग 11 को लेकर माथापच्ची

IND vs NZ T20: Who will open? Before the match against the Kiwis, there was a tussle over the playing 11.

भारत-न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. दोनों ही टीमें अपनी तैयारियों में लग गई है. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत कौन करेगा.

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंच चुकी है. यहां पर टीम इंडिया को 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर 3 वनडे मुकाबलों की श्रृंख्ला खेलनी है. इस दौरे पर टीम मैनेजमेंट ने कप्तान रोहित शर्मा उपकप्तान लोकेश राहुल और रन मशीन विराट कोहली को आराम दिया है. टीम की कप्तानी स्टार ऑलराउंटर हार्दिक पांड्या के हाथों में है. भारतीय टीम शुक्रवार को वेलिंगटन में होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 को लेकर माथातपच्ची कर रही है. कप्तान हार्दिक इस बात पर टीम के साथ चर्चा कर रहे हैं कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर  पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर किसे भेजा जाए.

ईशान किशन का कौन देगा साथ

टी20 विश्व कप के दौरान ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया था. इस दौरे के लिए टीम में कई युवा चेहरों का शामिल किया गया है. इस सीरीज में ईशान किशन के बतौर ओपनर ही खेलने की संभावना है लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम प्रबंधक के सामने दूसरे ओपनर के तौर पर कई विकल्प मौजूद हैं. ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए टीम में शामिल शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसी एक को दूसरे ओपनर के रूप में भेजा जा सकता है.

भारतीय टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के मैदान पर प्रैक्टिस शुरु करेगी. राहुल द्रविड इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ नही हैं. ऐसे में टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी गई है. प्लेइंग 11 के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण के बीच चर्चा हो रही है.

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 शेड्यूल

18 नवंबर पहला टी20-वेलिंगटन
20 नवंबर दूसरा टी20-टौरंगा
22 नवंबर तीसरा टी20-नेपियर

 

 

-भारत एक्सप्रेस

Also Read