Bharat Express

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की नगरी पहुंचे ‘रामायण’ के राम-सीता और लक्ष्मण, बोले- जो भगवान राम को नकारते हैं वो नादान हैं

Ramlala Pran Pratishtha: रामायण के “लक्ष्मण”, सुनील लहरी कहते हैं कि, ”मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हो रहा हूं और मुझे वो जानने का मौका मिल रहा है, जो मैं नहीं जानता था.

फोटो-सोशल मीडिया

Ayodhya Ram Mandir: भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का हर कोई साक्षी बनने के लिए आतुर दिखाई दे रहा है. तो वहीं अयोध्या में भी 22 जनवरी को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है. एक भी कमी न रह जाए, इसका ध्यान दिया जा रहा है. इसी बीच राम भक्तों के दिलों में अपनी जगह बना लेने वाले ‘रामायण’ के ‘राम’, ‘सीता’ और ‘लक्ष्मण’ यानी राम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल, माता सीता की भूमिका निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी अयोध्या पहुंच चुके हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन इस तरह से होगा इसका अंदाजा ही नहीं था.

बता दें कि रामायण के राम, अरुण गोविल ने अयोध्या में अपने सफर की छोटी सी झलक सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस के लिए शेयर की है तो वहीं अयोध्या पहुंचने के बाद तीनों कलाकारों ने मकर संक्रांति का प्रसाद खिचड़ी खाया. इस मौके पर कलाकारों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भगवान राम का मंदिर बनेगा, इसका उनको अंदाजा था, लेकिन प्राण-प्रतिष्ठा इस तरह से होगी इसका अंदाजा नहीं था. अरुण गोविल ने कहा, ”अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा. पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में जो संस्कृति धूमिल हो गई थी, यह मंदिर फिर से एक संदेश देगा, जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा. यह एक ऐसी विरासत है, जिसे पूरी दुनिया जानेगी. उन्होंने आगे कहा कि यह मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है, हमारा गौरव होगा, हमारी पहचान बनेगा.”

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में इस दिन हेमा मालिनी देंगी प्रस्तुति… राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मनेगा ये महोत्सव

लाइव देखूंगा

पत्रकारों से बात करते हुए अरुण गोविल ने कहा कि भगवान राम का मंदिर बनेगा इसका अंदाजा था, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा इस तरह होगी, इसका अंदाजा नहीं था. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि पूरा देश जहां-जहां भगवान राम हैं, सिर्फ राम का ही नाम ले रहा है. जो लोग राम को मानते हैं, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. मुझे इस बात की खुशी है कि ऐसे पल को मैं लाइव देखूंगा. तो वही ‘सीता मैया’ का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया कहती हैं कि उनको प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने की बहुत खुशी है. उन्होंने आगे कहा कि ”हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है, राम मंदिर बनने के बाद भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, लोगों ने बहुत प्यार दिया है.” इस मौके पर दीपिका ने अयोध्या में जगद्गुरू का आशीर्वाद लिया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर अपने फैंस को जानकारी भी दी है.

मैं भाग्यशाली हूं

रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी कहते हैं कि ”मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हो रहा हूं और मुझे वो जानने का मौका मिल रहा है, जो मैं नहीं जानता था. देश में जो माहौल बना है वह बहुत धार्मिक और बहुत पॉजिटिव है और यह दुनिया को बहुत सकारात्मक अहसास देगा.” इसी के साथ ही कहा कि “वो लोग नादान हैं, जो भगवान राम को नकारते हैं. उन्हें नहीं पता कि राम हैं क्या, जब तक कि वो रामायण न पढ़ लें. सुनील लहरी ने कहा कि भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम है. रामायण हमे सीख देती है कि हमे मर्यादा में रहना चाहिए.

एल्बम की शूटिंग में लेंगे हिस्सा

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही रामायण के कलाकार ‘हमारे राम आएंगे’ एल्बम की शूटिंग में भी हिस्सा लेंगे. इसकी शूटिंग गुप्तार घाट, हनुमानगढ़ी और लता चौक पर हुई है. जिस गाने में तीनों सितारे हिस्सा ले रहे हैं, उसे सोनू निगम ने गाया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest