Bharat Express

इन 5 राशि वालों पर हमेशा प्रसन्न रहते हैं भगवान शिव, हर मनोकामना होती है पूरी

Sawan 2024 Lord Shiv Favourite Zodiac: भगवान शिव को मेष समेत 5 राशियों के लोग बेहद प्रिय हैं. यहां भगवान शिव की पांच प्रिय राशियों के बारे में जानिए.

lord shiv zodiac

शिवजी और राशिचक्र.

Sawan 2024 Lord Shiv Favourite Zodiac: भगवान शिव की उपासना के लिए सावन का महीना अत्यंत शुभ माना गया है. वैसे तो भगवान शिव अपने प्रत्येक भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं लेकिन उन्हें मेष समेत 5 राशियों के लोग बेहद प्रिय होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन राशियों के लोग अगर शुद्ध मन से शिव जो एक लोटा जल भी जल भी अर्पित करते हैं तो उनकी जिंदगी संवर जाती है. इसके अलावा शिवजी इन राशियों से जुड़े लोगों बिगड़े काम भी आसानी से बना देते हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए कि किन पांच राशि के लोगों पर भगवान शिव हमेशा मेहरबान रहते हैं.

मेष राशि

मेष, भगवान शिव की सबसे प्रिय राशियों में से एक है. भगवान शिव की कृपा से इस राशि से जुड़े लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है. शिवजी की कृपा के परिणामस्वरूप मेष राशि से संबंधित लोगों को करियर औ रोजगार में भी तरक्की होती रहती है. ऐसे में अगर सावन में हर रोज तांबे के लोटे में जल, गुड़ लाल चंदन मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करेंगे को खास लाभ होगा.

कर्क राशि

इस राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा, भगवान शिव के मस्तक पर विराजमान है इसलिए कर्क राशि के लोग भी भगवान शिव को प्रिय माने गए हैं. भगवान शिव इस राशि से जुड़े लोगों को संकटों से रक्षा करते हैं. कर्क राशि के लोग अगर सावन में शिव जी को पीतल के लोटे से जल अर्पित करेंग तो उन्हें शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

तुला राशि

तुला राशि से संबंधित लोग आध्यात्मिक प्रकृति के माने जाते हैं. यही वजह है कि भगवान शिव इस राशि पर हमेशा महेरबान रहते हैं. शिवजी इनके हर बिगड़े काम संवार देते हैं. इस राशि से संबंधित लोगों के सिर पर हमेशा शिवजी का हाथ रहता है. सावन में जल में मिश्री मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा.

मकर राशि

इस राशि के स्वामी स्वयं शनि देव हैं और भगवान शिव, शनि देव के गुरु माने गए हैं. यही वजह है कि शिवजी को मकर राशि के लोग प्रिय होते हैं. मेहनती स्वभाव के कारण भगवान शिव इस राशि से संबंधित लोगों को हमेशा साथ देते हैं. शिवजी, मकर राशि वालों को मुश्किल वक्त में भी हमेशा साथ रहते हैं. सावन में जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से विशेष लाभ होगा.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि से जुड़े लोग भी शिवजी को बेहद प्रिय हैं. कुंभ राशि से जुड़े लोग स्वभाव से अच्छे होते हैं, इसलिए इन्हें भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती रहती है. कुंभ राशि से संबंधित लोग शनि देव की कृपा से सुख-समृद्धि से भरपूर रहते हैं. इस राशि से संबंधित लोगों को सावन में रोजाना शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: तीन, चार या पांच कितने पत्तों वाला बेलपत्र चढ़ाने से खुश होंगे भगवान शिव

Also Read