Bharat Express

Paris Olympics 2024: भारत ने हॉकी में आयरलैंड को 2-0 से हराया, कप्तान हरमनप्रीत ने किए दोनों गोल

गेम की शुरुआत आयरलैंड द्वारा अटैक करने से हुई. हालांकि, भारत ने पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में ही बढ़त बना ली, जब कप्तान हरमनप्रीत ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर दिया.

Hockey India

भारत ने आयरलैंड को हराया (फोटो- IANS)

Paris Olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल बी मैच में आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की. भारत के लिए दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत ने किए. भारत पेरिस ओलंपिक में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है.

गेम की शुरुआत आयरलैंड द्वारा अटैक करने से हुई. हालांकि, भारत ने पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में ही बढ़त बना ली, जब कप्तान हरमनप्रीत ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर दिया. भारत को यह पेनाल्टी स्ट्रोक मनदीप सिंह को खराब तरीके से टैकल करने के कारण मिला. भारत ने पहले क्वार्टर को 1-0 की लीड के साथ समाप्त किया.

दूसरे हाफ में भारत को लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले. कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरा पेनाल्टी कॉर्नर गोल में तब्दील करके भारत की लीड को 2-0 कर दिया. पेरिस ओलंपिक में हरमनप्रीत का मैजिक जारी है और उन्होंने इस प्रतियोगिता में अपने गोल की संख्या चार कर ली है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले हाफ में दबदबा बनाया.

तीसरे और चौथे क्वार्टर में आयरलैंड ने काउंटर अटैक करने की पूरी कोशिश की. लेकिन भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने एक बार फिर अपना अनुभव दिखाते हुए आयरलैंड के गोल को रोकने का काम किया. इस मैच भारत के डिफेंस ने आयरलैंड के पेनाल्टी कॉर्नर को रोकने के लिए शानदार काम किया. भारत अपने पूल में 3 मैचों में 2 जीत और एक ड्रा के साथ, 7 अंक जुटाकर टॉप पर है. भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर की थी. इसके बाद भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था.

ये भी पढ़ें- Olympics 2024: भारत के तीन खिलाड़ी, जिन्होंने ओलंपिक में जीते एक से अधिक मेडल, कौन किससे कितना आगे?

-भारत एक्सप्रेस

    Tags:

Also Read