Bharat Express

बुध ग्रह की उल्टी चाल पलट देगी इन 6 राशियों की किस्मत, जॉब-बिजनेस में होगा जबरदस्त लाभ

Budh Vakri 2024: बुध देव सिंह राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर गए हैं. बुध देव इस स्थिति में 29 अगस्त तक रहेंगे. बुध ग्रह की उल्टी चाल से 6 राशियों की किस्मत बदलेगी.

budh dev rashi

बुध देव और राशिचक्र.

Budh Vakri 2024 Locky Zodiac Horoscope: ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार बुध देव आज यानी 5 अगस्त को सिंह राशि में वक्री हो गए हैं. बुध देव इस स्थिति में 29 अगस्त तक रहने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव जब कभी भी अपनी चाल में बदलाव करते हैं तो उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. बुध के वक्री होने से पांच राशियों से संबंधित लोगों के करियर, व्यापार और नौकरी में खास तरक्की होगी. आइए जानते हैं बुध का यह वक्री गोचर किन पांच राशियों के लिए शुभ व लाभकारी साबित होगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए बुध का वक्री गोचर अत्यंत शुभ और लाभकारी है. बुध वक्री की अवधि में नौकरी और व्यापार से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में खुशियां बढ़ेंगी. व्यापार करने वालों को इस दौरान निवेश से अच्छा धन लाभ होगा. नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन का योग है. अटका हुआ धन प्राप्त होगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जमीन से जुड़े किसी कार्य से अचानक धन लाभ होगा.

सिंह राशि

आत्मविश्वास मजबूत रहेगा. बुध वक्री गोचर के दौरान स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. करियर और कारोबार में जबरदस्त उन्नति होगी. जॉब की तलाश में लगे लोगों को अच्छा ऑफर मिलेगा. कोई बड़ी इच्छा पूरी होगी. भवन और वाहन का सुख प्राप्त होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं. सुख के साधन बढ़ेंगे. दोस्तों का साथ मिलेगा.

तुला राशि

बुध वक्री गोचर के दौरान आपको हर कार्य में सफलता मिलेगा. इस दौरान सभी अधूरे कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे. धन-दौलत में वृद्धि होगी. घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. कारोबार में जमकर मुनाफा प्राप्त होगा. फिजूलखर्ची पर नियंत्रण बना रहेगा. धन बचत करने में सफल होंगे. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलेगा. विवाहित जातकों को संतान सुख प्राप्त होगा. संतान की तरक्की से मन प्रसन्न रहेगा. मानसिक चिंता दूर होगी. जमीन या मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है.

धनु राशि

बुध के वक्री गोचर से धन लाभ का नया अवसर प्राप्त होगा. व्यापार करने वालों को इस दौरान खूब मुनाफा प्राप्त होगा. आर्थिक जीवन में चल रही परेशानियां कम होंगी. सेहत अच्छी रहेगी. नौकरी की तलाश में लगे लोगों को अच्छा और लाभकारी अवसर प्राप्त होगा. व्यापार में किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा. वाणी पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार में बड़े भाई से धन लाभ हो सकता है. कोई बड़ी चिंता दूर होगी.

कुंभ राशि

बुध ग्रह के वक्री गोचर के दौरान दोस्तों के साथ सुकून के पल बिताएंगे. अगर, लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन है तो वह खत्म होगा. शादीशुदा लोगों के रिश्तों में मधुरता आएगी. नौकरी करने वालों को इस दौरान अच्छी तरक्की मिलेगी. कारोबार में आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. सुख के साधनों में विस्तार होगा.

मीन राशि

बुध ग्रह का सिंह राशि में वक्री होना मीन राशि से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहने वाला है. कारोबार में विस्तार के साथ-साथ में धन प्राप्त के कई प्रबल योग बनेंगे. ज्ञान में वृद्धि होगी. नौकरी करने वालों को इस दौरान अच्छा ऑफर मिलेगा. नई नौकरी या रोजगार की तलाश में जुटे लोगों को खुशखबरी मिलेगी. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें: मंगल का गोचर इन 4 राशियों के लिए बेहद मंगलकारी, धन-दौलत में होगी अपार वृद्धि

Also Read