Bharat Express

युवती को प्रेमजाल में फंसाकर कराया धर्म परिवर्तन, फिर दे दिया तीन तलाक; आरोपी गिरफ्तार

UP Conversion Case: पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि युवक ने उसके अलावा एक और शादी कर ली है. वहीं उसको तीन तलाक दे दिया है.

UP Police

उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी.

UP Conversion Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को प्रेम प्रसंग में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. राजधानी लखनऊ में एक मुस्लिम युवक ने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और फिर तीन तलाक दे दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

हिंदू युवती को झूठे प्रेम जाल में फंसाया

मामला राजधानी लखनऊ के निगोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का है. यहां पर एक मुस्लिम युवक ने पहले अपने झूठे प्रेम जाल में एक ह‍िंदू युवती को फंसाया और फिर उससे शादी रचाई. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि युवक ने उसके अलावा एक और शादी कर ली है. वहीं उसको तीन तलाक दे दिया है. इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला का आरोप- जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन

पूरे प्रकरण को लेकर मोहनलालगंज एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि “19 अगस्त 2024 को थाना निगोहा में एक तहरीर प्राप्त हुई थी. एक महिला ने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति के द्वारा शादी कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया गया.

महिला ने युवक पर आरोप लगाया कि उसने क‍िसी दूसरी महिला के साथ भी शादी की है. तहरीर प्राप्त होते ही तत्काल सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.”

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में नाबालिग बच्ची से रेप, हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने थाने पर जमकर किया बवाल

Also Read