Bharat Express

एनएसए अजीत डोभाल ने राष्ट्रपति पुतिन से की मुलाकात, बोले- पीएम मोदी खुद चाहते थे कि मैं आपके पास आकर कीव यात्रा की जानकारी दूं

अजीत डोभाल ने राष्ट्रपति पुतिन को पीएम मोदी का संदेश दिया. इसके साथ ही पीएम मोदी की कीव यात्रा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मुलाकात और बातचीत की भी जानकारी दी.

NSA Ajit Doval

एनएसए अजीत डोभाल ने राष्ट्रपति पुतिन से की मुलाकात.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ब्रिक्स के NSA समिट में शामिल होने के लिए रूस पहुंचे. जहां उन्होंने गुरुवार (13 सिंतबर) को रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की. जिसका एक वीडियो सामने आया है. इस मुलाकात के दौरान एनएसए अजीत डोभाल ने राष्ट्रपति पुतिन को पीएम मोदी का संदेश दिया. डोभाल ने पीएम मोदी की कीव यात्रा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मुलाकात और बातचीत की भी जानकारी दी.

एनएसए ने पुतिन से की मुलाकात

अजीत डोभाल ने पुतिन से कहा, ‘जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपसे टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कहा था कि वह यूक्रेन की अपनी यात्रा और राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ अपनी बैठक के बारे में आपको जानकारी देने के लिए उत्सुक हैं. प्रधानमंत्री मोदी चाहते थे कि मैं व्यक्तिगत रूप से आकर आपको इस बातचीत के बारे में जानकारी दूं.’ एनएसए डोभाल ने सेंट पीटर्सबर्ग में राष्ट्रपति पुतिन के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें- “राहुल-अखिलेश परिवारवादी लोग” भूपेन्द्र चौधरी बोले- अपराध को पूरी तरह खत्म करने का काम कर रही योगी सरकार

इस दौरान पुतिन ने अजीत डोभाल को बताया कि वह पीएम मोदी से ब्रिक्स समिट से इतर मिलना और बातचीत करना चाहते हैं. उन्होंने पीएम मोदी को अपना एक बहुत अच्छा दोस्त बताया और अपनी शुभकामनाएं भेजीं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read