Bharat Express

‘बिना नाम लिए हुड्डा-सैलजा को फटकार’, हरियाणा चुनाव में मिली हार की समीक्षा बैठक में राहुल गांधी ने नेताओं को सुनाई खरी-खोटी

बैठक में राहुल गांधी काफी नाराज दिखाई दिए. उन्होंने कहा, हरियाणा में नेताओं ने सिर्फ अपना फायदा देखा, पार्टी के फायदे को नजरअंदाज किया गया.

Rahul Gandhi

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे.

Congress Review Meeting: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद पार्टी इस हार की वजह तलाशने में जुटी हुई है. गुरुवार (9 अक्टूबर) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक हुई थी. इस बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी पहुंचे थे. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने बैठक में बिना नाम लिए भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि ने ताओं ने पार्टी हित को दरकिनार कर सिर्फ अपना हित देखा, जो हार की एक बड़ी वजह ये है.

Rahul Gandhi दिखे नाराज

सूत्रों का कहना है कि बैठक में राहुल गांधी काफी नाराज दिखाई दिए. उन्होंने कहा, हरियाणा में नेताओं ने सिर्फ अपना फायदा देखा, पार्टी के फायदे को नजरअंदाज किया गया. वहीं, इस बैठक को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने परिणाम आने के बाद समीक्षा बैठक बुलाई थी. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही थी, लेकिन नतीजे मन मुताबिक नहीं आए. बैठक में ईवीएम से लेकर नेताओं के बीच चल रहे मनमुटाव पर भी चर्चा हुई. आगे क्या करना है, इसके बारे में जल्द बात की जाएगी.

ये नेता बैठक में हुए शामिल

खड़गे के घर हुई समीक्षा बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, अशोक गहलोत को बुलाया गया था, वहीं भूपिंदर हुड्डा और उदयभान को भी बैठक में बुलाया गया, लेकिन ये दोनों नेता मीटिंग में शामिल नहीं हुए, जबकि कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला को इस बैठक में नहीं बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें- PM Modi Laos Visit: लाओस पहुंचे पीएम मोदी, ‘गायत्री मंत्र’ के साथ हुआ प्रधानमंत्री का स्वागत

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी हार की वजह को जानने के लिए एक कमेटी का गठन करेगी, जो ये पता करेगी कि चुनाव में वो कौन से कारण थे, जिनकी वजह से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि इस समिति में किन नेताओं को शामिल किया जाएगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read