Bharat Express

बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के बाद Impact Fielder of the Series बने वॉशिंगटन सुंदर

फील्डिंग कोच टी दिलीप ने पांड्या, पराग और सुंदर को सर्वश्रेष्ठ फील्डर के खिताब के लिए नामित किया. सुंदर को पूरी सीरीज में उनके शानदार फील्डिंग प्रयासों के लिए विजेता घोषित किया गया.

Impact Fielder of the Series: भारत के ऑलराउंडर Washington Sundar ने हार्दिक पांड्या और रियान पराग को पछाड़कर ‘इम्पैक्ट फील्डर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार जीता. भारत ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश को 133 रनों से सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया. संजू सैमसन (47 गेंदों पर 111 रन) के आतिशी पहले टी20 शतक और कप्तान सूर्यकुमार यादव के शानदार 75 रनों की बदौलत भारत ने रिकॉर्ड तोड़ 297/6 का स्कोर बनाया, जो टी20 में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और अन्य गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 164/7 पर सीमित रखने में मदद की और भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की.

फील्डिंग कोच टी दिलीप ने पांड्या, पराग और सुंदर को सर्वश्रेष्ठ फील्डर के खिताब के लिए नामित किया. सुंदर को पूरी सीरीज में उनके शानदार फील्डिंग प्रयासों के लिए विजेता घोषित किया गया और जितेश शर्मा ने उन्हें विजेता का पदक प्रदान किया.

Washington Sundar

फील्डिंग कोच ने की सुंदर की प्रशंसा

बीसीसीआई की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में फील्डिंग कोच ने सुंदर की प्रशंसा करते हुए कहा, “कोई ऐसा व्यक्ति जिसकी बाउंड्री लाइन पर सटीक पकड़ हो और वह कैच को परख सके… दिल्ली में पांच रन बचा सके. साथ ही, जब फील्डिंग में पूर्वानुमान लगाने और कोण काटने की बात आती है तो वह असाधारण रहा है. इस बार मैंने एक अलग वाशिंगटन सुंदर को देखा है.”

उन्होंने हार्दिक को ग्रुप में फॉर्मूला 1 कार के रूप में सराहा और कहा, “कोई ऐसा व्यक्ति जो बहुत सक्रिय रहा है, मैं कहूंगा, इस सीरीज में, वह टॉप गियर में फॉर्मूला 1 कार की तरह था.”

दिलीप ने पराग की प्रशंसा करते हुए कहा,

“जब कोण काटने और रन बचाने की बात आती है, तो वह कैच को बहुत आसान बना देता है. मुझे यह पसंद है कि जब वह एक प्रतिशत मौका नहीं ले पाता तो वह कैसे बुरा महसूस करता है. आपके धैर्य को सलाम, जिसके साथ आपने वे कैच पकड़े.”

टीम की उर्जा से मिलते हैं जीत के इरादे

श्रृंखला जीत पर विचार करते हुए, फील्डिंग कोच ने कहा, “जब इरादे ऊर्जा से मिलते हैं, तो हर गेंद को अवसर में बदलने की उत्सुकता बढ़ जाती है और मुझे लगता है कि हम इस पहलू में असाधारण हैं, खासकर श्रृंखला में. चाहे हम कोण काट रहे हों या हर मैदान की अनूठी चुनौतियां हों, हमारी अनुकूलनशीलता और उम्मीद असाधारण थी. सभी को बधाई. इस तरह का आक्रामक दृष्टिकोण हमारे लिए मायने रखता है.

यह भी पढ़ें- अपने रोल को लेकर स्पष्टता के लिए संजू सैमसन ने की भारतीय टीम मैनेजमेंट की सराहना

उन्होंने भारतीय टीम में भाईचारे की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, “इतना उत्साहित होने का सबसे महत्वपूर्ण कारक यह था; जब कोई गलती हुई या कोई शानदार कैच लिया गया, तो एक तरह का भाईचारा था और लोग ताली बजाने लगे. मुझे यह पसंद है कि लोग वहां गए और मयंक यादव के लिए ताली बजाई. यह शानदार था, हम ऐसे ही हैं, हम एक टीम के रूप में काम करते हैं.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read