Bharat Express

Wayanad Lok Sabha by-election: BJP ने प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को बनाया उम्मीदवार

Wayanad Lok Sabha by-election: केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है. वहीं उनके खिलाफ बीजेपी ने नाव्या हरिदास को उम्मीदवार बनाया है.

Navya Haridas And Priyanka Gandhi

Wayanad Lok Sabha by-election: केरल की वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. मंगलवार को भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की. आयोग के अनुसार, मतदान 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

राहुल गांधी ने छोड़ी थी वायनाड सीट

वायनाड की सीट तब खाली हुई जब कांग्रेस नेता और अब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव जीता और दोनों सीटों पर जीत के बाद रायबरेली को बरकरार रखा. राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने के बाद, कांग्रेस ने राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया, जिससे उनका यह पहला चुनाव होगा. कांग्रेस ने प्रियंका की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद, मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी ने अपने अभियान को तेज कर दिया है, जिसका उद्देश्य राहुल गांधी की पिछली जीत के अंतर को और बढ़ाना है.

विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने घोषित किए उम्मीदवार

इसके साथ ही, बीजेपी ने आठ राज्यों की विधानसभा उपचुनावों के लिए 24 उम्मीदवारों की भी घोषणा की है. छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट से पूर्व सांसद सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया गया है. केंद्रीय राज्य के अलावा, बीजेपी ने असम, बिहार, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग के निर्देश के बाद अजय कुमार सिंह फिर बने झारखंड के डीजीपी, हटाए गए अनुराग गुप्ता

-भारत एक्सप्रेस

Also Read