Bharat Express

अखिलेश यादव ने यूपी की जनता के नाम पत्र में लिखा, ‘सड़कें भाजपाई भ्रष्टाचार की मारी, खुद ही बचाएं खुद की जान’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की जनता के नाम ओपन लेटर लिखा है. लेटर में जनता से अपील करते हुए सड़क खतरों से खुद ही सावधान रहने और खुद ही खुद की जान बचाने की अपील की है.

अखिलेश यादव. (फोटो: IANS)

सपा (SP) प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की जनता के नाम ओपन लेटर (Open Letter) लिखा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लेटर में उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों पर चिंता जताई है. अखिलेश यादव ने लिखा कि यूपी की सड़कें भाजपाई भ्रष्टाचारों की मारी है. जनता खतरों से खुद ही सावधान रहें और खुद ही खुद की जान बचाएं. अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम को बुलडोजर के अलावा और किसी से मतलब नहीं हैं.

हेलमेट के नियम वसूली का साधन

सपा प्रमुख ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं दोहन हो रहा है. भाजपा सरकार को नियमों को लागू करने से कोई मतलब नहीं है उनका ध्यान बस वसूली और उगाही पर रहता है. अखिलेश ने कहा कि राज्य की सड़कें टूटी हैं, वाहन डग्गामार हैं, वाहनों की Over Speeding पर कोई रोक नहीं है, हेलमेट का नियम पैसा वसूलने का साधन भर है, बिना लाइसेंस वाले वाहन चालक बेखौफ वाहन दौड़ा रहे हैं. वाहनों की Over Loading पर कोई भी ध्यान नहीं है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में पुराने जर्जर वाहन सबके लिए खतरा बने हैं, चालक नशे में गाड़ी चला रहे हैं और उनसे जुर्माने के नाम पर केवल पैसा वसूली की जा रहा है, मनमानी पार्किंग और अतिक्रमण से सड़कें संकरी हो गई है जो दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं, सड़क पार करने के नियमों का पालन कराने वाला कोई नहीं है, ट्रैफिक पुलिस चौराहों के बीच में खड़े होकर नियमों का पालन कराने से अधिक कहीं कोनों में छुपकर उगाही करने का इंतजार करती है. अखिलेश यादव ने लेटर में यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें हो रहीं है.

अपनी जान खुद ही बचाएं

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लेटर में कहा कि ऐसे और भी कई कारण हैं जिनकी वजह से यूपी की गाड़ियां लगातार सड़क हादसों का शिकार हो रही है. इसलिए अकेले सड़क पार करने वाले बड़े बुजुर्गों के साथ-साथ वाहन चालकों, अभिभावकों और बच्चों से हमारी अपील है. “सड़क के खतरों से रहें ‘सावधान’, और खुद ही बचाएं खुद की जान.

वसूली का डिजिटल रास्ता निकाला गया

उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के माध्यम से किसी और के नाम वसूली का नया डिजिटल रास्ता निकाल लिया गया है. परिवहन मंत्रालय और विभाग में प्रचलित है, जो जितना भ्रष्ट, वो उतना मस्त. मंत्री लोग मंत्री से ज़्यादा चुनाव प्रभारी बनकर घूम रहे हैं. मुख्यमंत्री तटस्थ हैं उन्हें बुलडोज़र के अलावा किसी और वाहन से कोई मतलब नहीं है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read