Bharat Express

‘‘इनाम ₹ 10,00,000’’, गैंगस्टर Lawrence Bishnoi के भाई को पकड़वाने पर NIA देगी इतनी रकम, जानें क्या है मामला

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर 2022 में दर्ज NIA से संबंधित 2 मामलों में आरोप-पत्र दाखिल किया गया था और जांच में पता चला है कि वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भाग गया था.

लॉरेंस बिश्नोई और उसका भाई अनमोल बिश्नोई.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency – NIA) ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) को पकड़वाने पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. अनमोल पर 2022 में दर्ज NIA से संबंधित 2 मामलों में आरोप-पत्र (Charge-Sheet) दाखिल किया गया था और जांच में पता चला है कि वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत (India) से भाग गया था.

बीते अप्रैल में अनमोल ने फेसबुक पर अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी. अनमोल उर्फ ​​भानुहाद (Bhanuhad) ने 29 मई 2022 को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala) की हत्या करने वाले आरोपियों को कथित तौर पर हथियार और रसद सहायता भी मुहैया कराई थी. उसके खिलाफ जबरन वसूली सहित 18 मामले दर्ज हैं.

दोनों गैंगस्टर भाइयों पर है ये आरोप

NIA ने अनमोल की संगठित अपराध में संलिप्तता के कारण उसकी तलाश तेज कर दी है और अधिकारियों ने लोगों से ऐसी कोई भी जानकारी साझा करने का आह्वान किया है, जिससे उसे खोजने में मदद मिल सके.

वह पिछले साल केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा तैयार की गई कुख्यात गैंगस्टरों की लिस्ट में शामिल है. 2023 में NIA ने लॉरेंस और अनमोल सहित 14 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था, जिसमें उन पर आतंक फैलाने और जाने-माने सामाजिक और धार्मिक नेताओं, फिल्म सितारों, गायकों और व्यापारियों की टारगेट किलिंग (Target Killing) को अंजाम देने की आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read