Bharat Express

Maharashtra: अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद सपा छोड़ NCP (शरद पवार) में हुए शामिल, नवाब मलिक की बेटी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चुनाव

एनसीपी (शरद पवार) नेता जयंत पाटिल ने फहाद को पार्टी में शामिल कराने के बाद कहा कि समाजवादी पार्टी नेता फहाद अहमद एनसीपी (शरद पवार) में शामिल हो गए. उन्हें अणुशक्ति नगर सीट से एनसीपी की सना मलिक के खिलाफ मैदान में उतारा गया है.

फहाद अहमद.

महाराष्ट्र चुनाव में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है. चुनाव से ठीक पहले अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के पति फहाद अहमद (Fahad Ahmad) सपा छोड़ NCP (Sharad Pawar) गुट में शामिल हो गए हैं. एनसीपी (शरद पवार) ने फहाद को अणुशक्ति नगर से प्रत्याशी भी बना दिया है. वह एनसीपी (अजित पवार) गुट से प्रत्याशी सना मलिक के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. मुंबई की अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट से नवाब मलिक चुनाव जीतते रहे हैं. सना मलिक नवाब मलिक की बेटी हैं.

पार्टी ने क्या कहा

एनसीपी (शरद पवार) नेता जयंत पाटिल की मौजूदगी में फहद अहमद ने पार्टी की सदस्यता ली. एनसीपी (शरद पवार) नेता जयंत पाटिल ने फहाद को पार्टी में शामिल कराने के बाद कहा कि समाजवादी पार्टी नेता फहाद अहमद एनसीपी (शरद पवार) (NCP Sharad Pawar) में शामिल हो गए. उन्हें अणुशक्ति नगर सीट से एनसीपी की सना मलिक के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. फहद एक पढ़े लिखे मुस्लिम युवक है. लोग चाहते हैं कि हम ऐसे नेता को मौका दें. वह पहले सपा में थे. मगर हमारी बातचीत हुई और वह हमारे साथ आ गए.

भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा: फहाद अहमद

अणुशक्ति नगर से शरद गुट के उम्मीदवार फहाद अहमद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह लोकतंत्र है, यहां भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा. नवाब मलिक ने निर्वाचन क्षेत्र में काम नहीं किया है. उनकी बेटी सना मलिक को अपने नाम पर चुनाव लड़ना चाहिए. मैं सड़कों पर सोया हूं, इसलिए मुझे पता है कि यहां के लोग किस दौर से गुजर रहे हैं. फहाद ने बताया कि  29 अक्टूबर को कन्हैया कुमार, स्वरा भास्कर और अन्य लोग मेरा नामांकन दाखिल करने आएंगे.

समाजवाद से जुड़ी जड़ें

फहाद अहमद ने कहा कि सपा और एनसीपी (शरद पवार) की जड़ें ‘समाजवाद’ से जुड़ी हुई हैं. महाराष्ट्र की जनता मौजूदा सरकार से छुटकारा पाने के लिए चुनाव का इंतजार कर रही है. समाजवादी पार्टी और एनसीपी (शरद पवार) की तरह हैं. मुलायम सिंह यादव, शरद पवार, सुप्रिया सुले और अखिलेश यादव के बीच बहुत मजबूत संबंध हैं. शरद पवार भी एक समाजवादी नेता हैं और मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने अखिलेश यादव से कहा है कि वे एनसीपी (शरद पवार) के उम्मीदवार के रूप में मे में मेरा नाम घोषित करना चाहते हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read

Latest