Bharat Express

Aligarh: पति से रूठकर मायके जा रही पत्नी, भटक गई रास्ता, खाती रही दर-दर की ठोकरें, पुलिस ने मिलाया पति से, थाने में फिर से डलवायी जयमाला

मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से सामने आ रहा है. यहां पत्नी करीब तीन दिन पहले पति से रूठकर अकेले ही मायके के लिए निकली लेकिन वहां नहीं पहुंच सकी. इस पर पुलिस ने बड़ी भूमिका निभाई.

थाने में अपने पति के साथ महिला खुश्बू

Aligarh: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से पुलिस का प्रशंसनीय कार्य सामने आ रहा है. यहां पुलिस ने एक ऐसी पत्नी को उसके पति से मिलवाया, जो करीब तीन दिन पहले पति से रूठकर घर से मायके जाने के लिए निकली थी, लेकिन बिहार में घर होने के कारण वह रास्ता भटक गई और फिर इधर-उधर घूमती रही. वह न तो अपने पति के पास लौट सकी और न ही मायके जा सकी. इस पर जब अलीगढ़ पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस ने पूरी शिद्दत के साथ महिला को ढूंढा और फिर थाने में ही दोनों की फिर से शादी कराई व जयमाला डलवाई और गिफ्ट भी दिए.

मामला अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र का बताया जा रहा है. इस सम्बंध में इगलास कोतवाल प्रभारी प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि बिहार की एक नव विवाहित महिला खुशबू तीन दिन पूर्व पति से रूठकर बिहार स्थित मायके जाने के लिए निकली थी, लेकिन वह भटक गई थी. इसके बाद उसे वन स्टाप पर ठहराया गया था. महिला के पूछने पर उसने बताया कि व बिहार की रहने वाली है, उसकी शादी जोधपुर राजस्थान के भंवराराम के साथ हुई थी. पति से किसी बात पर झगड़ा हो गया और वह घर छोड़ कर चली गई थी. वह फिर से पति के पास जाना चाहती थी, लेकिन वह रास्ता भटक गई. इसके बाद महिला ने पुलिस को पता बताया. इस पर पुलिस ने बताए गए पते को ट्रेस कर उसके पति का पता लगाकर इगलास कोतवाली बुलाया.

पढ़े ये भी- UP Nikay Chunav: बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर दिखा ओपी राजभर का झुकाव, सपा को बताया भाजपा की ए पार्टी

वन स्टाप सेंटर पहुंचने पर महिला अपने पति को पहचान गई और इसके बाद महिला के ही कहने पर थाने में फिर से जयमाला डलवाई गई. इगलास कोतवाल ने बताया कि महिला ने कहा कि वह फिर से पति से शादी करेगी, तभी साथ में जाएगी. इस पर कस्बा इंचार्ज दिनेश चंद्र से बाजार से माला मिठाई व गिफ्ट मंगाया गया और सभी पुलिस की मौजूदगी में दोनों ने एक दूसरे के गले में माला डाली. एक दूसरे ने मिठाई भी खिलाई व गिफ्ट लेकर खुश दिखाई दिए.

बता दें कि दोनों की थाने में एक बार फिर हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई पुलिस की तारीफ करते नजर आ रहा है. वहीं इस संबंध में सीओ राजीव द्विवेदी ने बताया कि पुलिस ने बिछड़ी महिला को पति से मिलाया है जो सराहनीय काम है. महिला के कहने पर जयमाला डलवाने के बाद महिला को पति के साथ भेज दिया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read