Bharat Express

UP Nikay Chunav 2023: बहराइच में भाजपा ने सपा पर लगाया पैसा बांटने का आरोप, पुलिस ने कइयों को हिरासत में लिया, थाने में जमकर हंगामा

UP Politics: एक घर मे सपा अध्यक्ष के छिपने की सूचना पर थानाध्यक्ष ने घर का दरवाजा खुलवाया और रामसुरेश से पूछताछ करने लगे.

पैसे बांटने के मामले में लोगों से पूछताछ करती पुलिस

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जहां एक ओर निकाय चुनाव को लेकर प्रचार अभियान जारी हैं. वहीं राजनीतिक दल एक-दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं. इसी बीच बहराइच (Bahraich) से खबर सामने आ रही है कि यहां पर सपा के प्रचारकों पर जनता को पैसे बांटने का आरोप लगा है. भाजपा प्रत्याशियों ने सपा के प्रत्याशियों पर रुपए बांटने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया, जिसकी जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया.

मामला बहराइच की नगर पंचायत पयागपुर से सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक, चुनावी सरगर्मी के बीच यहां भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि ने पुलिस को फोन पर सूचना दी कि कोटबाज़ार के कटहरी बाग में सपा के प्रचारकों द्वारा पैसा बांटा जा रहा हैं. इस पर तत्काल थानाध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय मौके पर दलबल के साथ पहुँचे और लोगों से इस मामले में पूछताछ की. वहीं लोगों ने इस मामले से साफ इनकार कर दिया. दूसरी ओर सपा समर्थकों ने उलटे ही भाजपा के लोगो पर ज्यादती करने का आरोप लगाया. साथ ही सपा प्रत्याशियों ने भाजपा के लोगों पर सपा विधानसभा अध्यक्ष राम सुरेश यादव को मारने के लिए दौड़ाने का आरोप भी लगाया.

ये भी पढ़े- UP Nikay Chunav 2023: “अब माफिया सीना तान कर नहीं, सिर झुका कर चलते हैं…”, चुनाव प्रचार में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

इस दौरान एक घर में सपा अध्यक्ष के छिपने की सूचना पर थानाध्यक्ष ने घर का दरवाजा खुलवाया और राम सुरेश से पूछताछ करने लगे. आरोप है कि किसी ने थानाध्यक्ष के ऊपर पीछे से कुछ रुपये फेंके और आरोप लगाया कि यह पैसा सपा वालो ने बांटा है. इस पर थानाध्यक्ष राम सुरेश, श्याम बिहारी वैश्य व छोटू पासवान को पूछताछ के लिए साथ लेकर थाने चले गए. इसकी सूचना मिलने पर सपा समर्थकों थाने पर पहुंचकर घेराव कर दिया और जमकर हंगामा काटा.

सूचना मिलते ही मौके पर पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव, कृष्ण कुमार ओझा व रमेश गौतम भी पहुँच गए. इसी बीच फ्लाइंग स्काट दल के मजिस्ट्रेट नागेंद्र तिवारी ने उपस्थित लोगों से जानकारी ली और मौके की चश्मदीद महिलाओं के बयान दर्ज कर थाने लाये गए व्यक्ति को छोड़ने को कहा. पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के बाद लाये गए राम सुरेश सहित अन्य को छोड़ दिया, तब जाकर सपा समर्थक वापस गए.

-भारत एक्सप्रेस

 

Also Read