Bharat Express

एक क्लिक पर पढ़िए 10 बड़ी चुनावी खबरें: जेल से बाहर आने के तीसरे दिन केजरीवाल ने देश को दीं 10 गारंटी, ओवैसी ने कहा— भारत की पहली मुस्लिम PM हिजाब वाली होगी

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. अब हर जगह चुनावों की बात हो रही है. आइए ऐसे में जानते हैं सियासत से जुड़ी 12 मई की 10 बड़ी खबरें, जिन पर पूरे देश की नजर रही.

lok-sabha-election-2024-top-10-news

आज की चुनावी सुर्खियां

Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चाय की टपरी हो या फिर पान की दुकान, हर जगह चुनाव के चर्चे हो रहे हैं. लोगों की बातें सुन सुनकर ऐसा लगता है कि नेताओं से ज्यादा चुनाव की बातें तो जनता कर रही है. कौन जीतेगा? कौन हारेगा? किसने बदला पाला, किस पार्टी ने किया कौन-सा चुनावी वादा. नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच आइए यहां जानते हैं चुनाव से जुड़ी 12 मई की 10 बड़ी खबरें –

केजरीवाल की 10 गारंटी, बोले- मोदीजी वाली पूरी कौन करेगा

51 दिनों तक जेल में रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रिहाई के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए लोगों को 10 गारंटी दीं. केजरीवाल ने कहा कि मेरी गिरफ्तारी की वजह से इसमें थोड़ी देरी हो गई, लेकिन अभी भी कई चरणों का चुनाव बाकी है. उन्होंने कहा कि मैं 10 गारंटी लेता हूं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद इन्हें पूरा करवाउंगा. ये गारंटी भारत का विजन हैं.

  • केजरीवाल बोले— मैं पूछता हूं कि मोदीजी भी गारंटी दे रहे हैं, लेकिन मोदी की गारंटी कौन पूरा करेगा? केजरीवाल की गारंटी तो केजरीवाल ही पूरा करेगा.
  • केजरीवाल बोले— एक साल में 2 करोड़ नौकरी नौजवानों को दिलाउंगा
  • उन्होंने कहा— हम देशभर में 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे.
  • उन्होंने कहा— दिल्ली-पंजाब की तरह देश के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनाएंगे. फ्री शिक्षा देंगे.
  • उन्होंने कहा— अग्निवीर योजना बंद करूंगा, आपके स्वास्थ्य की भी गारंटी लूंगा
  • उन्होंने कहा— किसानों को सभी फसलों पर एमएसपी निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिए जाएंगे.
  • उन्होंने कहा— हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे.

kejriwal_guarantee

असदुद्दीन ओवैसी बोले- भारत की पहली मुस्लिम PM हिजाब वाली होगी

हैदराबाद में खुद को मुस्लिमों का सिपहसालार बताने वाले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आज बड़ा बयान दिया. ओवैसी ने कहा- “भारत की पहली मुस्लिम PM हिजाब वाली होगी”. दरअसल, एक इंटरव्यू में उनसे यह पूछा गया था कि क्या भारत को मुस्लिम प्रधानमंत्री मिलेगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि एक दिन देश में हिजाब पहने वाली मुस्लिम महिला प्रधानमंत्री बनेगी. मैं यह दिन देखने के लिए शायद जिंदा ना रहूं, लेकिन ये जरूर होगा. इसके अलावा ओवैसी ने कहा- “PM मोदी के खून में हिंदुत्व है, वे मुस्लमानों से नफरत करते हैं, यही उनकी सच्चाई है.”

TMC के गुंडे संदेशखाली की बहनों को डरा रहे: हुगली में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में रैलियां करने पहुंचे. मोदी ने वहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर ‘वोट बैंक’ की राजनीति का आरोप लगाया और दावा किया कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के ‘गुंडे’ दोषियों को बचाने के लिए संदेशखाली की प्रताड़ित महिलाओं को धमकी दे रहे हैं. PM मोदी बोले- TMC के गुंडे संदेशखाली की बहनों को डरा-धमका रहे हैं.

PM Modi

सपा विधायक के घर अचानक पहुंचे भाजपा नेता अमित शाह

एक-दूजे की विरोधी दो सियासी पार्टियों के नेताओं के बीच आज एक चौंकाने वाली मुलाकात हुई. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायबरेली में अचानक सपा विधायक मनोज पांडेय के घर पहुंच गए. इस दौरान भाजपा के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह भी उनके साथ रहे. मनोज पांडेय ने अपने घर पर अमित शाह का स्‍वागत किया. उनको बुके दिया, पैर छुए. उसके बाद बंद कमरे में मुलाकात की.

मध्‍य प्रदेश में पूर्व मंत्री कमल पर FIR, आयोग ने की कार्रवाई

मध्‍य प्रदेश के हरदा में पूर्व मंत्री कमल पटेल पर मामला दर्ज किया गया है, उनका पोते को पोलिंग बूथ पर ले जाने का फोटो वायरल हुआ था. इसी प्रकार, मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर भी FIR दर्ज की गई है. उसके खिलाफ चुनाव आयोग ने कार्रवाई की.

हरियाणा के हिसार में अग्निवीर से भाजपा प्रत्याशी का सामना

हरियाणा के हिसार लोकसभा क्षेत्र में किसानों के बाद बीजेपी के प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला से अब रिटायर्ड सैनिक भी सवाल करने लगे हैं. रिटायर्ड मेजर ने रणजीत चौटाला को निशाने पर ले लिया. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना का मैं स्वयं भुगतभोगी हूं. ये हर उस किसान का दर्द है, जिसका बेटा फौज में है. भाजपा सरकार को अग्निवीर योजना का खामियाजा भुगतना पड़ेगा. रणजीत बोले- “9 महीने की ट्रेनिंग और रिटायरमेंट आने तक हम सीखते रहते हैं, लेकिन अब 6 महीने की ट्रेनिंग देने के बाद अग्निवीर फौजियों को बोर्डरों पर खड़ा कर दिया. क्या यह सही है? आप हां या ना में मुझे बताएं.”

Shivraj-singh-chouhan

पूर्व CM शिवराज बोले- केजरीवाल अपने दिमाग को काबू में रखें

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया. शिवराज सिंह ने कहा कि केजरीवाल मानसिक संतुलन खो चुके हैं, वो अपने दिमाग को काबू में रखें. ऐसा बोलकर शिवराज ने केजरीवाल के उस बयान पर जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने शिवराज सिंह की राजनीति खत्म कर दी है. दिल्ली के CM ने कहा था- मोदी ने शिवराज की राजनीति खत्म कर दी.

नोटा कोई चुनाव चिन्ह नहीं, आक्रोश जताने का ऑप्शन है: MP के सीएम

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज रविवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की. उसके बाद उन्‍होंने इंदौर में कांग्रेस द्वारा नोटा पर वोट देने की अपील करने पर कहा- कांग्रेसी ये बात समझ लें कि नोटा कोई चुनाव चिन्ह नहीं है. कांग्रेस ने पहले अपना प्रत्याशी खोया, अब अपनी बुद्धि खो रही है. उन्हें शर्म आनी चाहिए नोटा के ऊपर कोई वोट डलता है क्या? नोटा कोई चुनाव चिन्ह नहीं है.

PM मोदी बताएं कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा?— केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर PM मोदी का नाम लेकर भाजपा के अगले पीएम चेहरे का सवाल उठाया. केजरीवाल ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि PM मोदी के रिटायर होने का खंडन सिर्फ भाजपा के नेताओं ने किया है. PM मोदी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. बकौल केजरीवाल— “उन्हें यह बताना चाहिए कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा. अगर PM मोदी रिटायर नहीं होंगे तो वे कह दें कि 75 साल पर रिटायरमेंट का नियम उन पर लागू नहीं होगा.”

उद्धव ठाकरे बोले- फिर से मोदी सरकार बनी तो काले दिन आएंगे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज बड़ी बात कही. उद्धव ने दावा किया कि अगर यह लोकसभा चुनाव मोदी सरकार नहीं हारी तो देश को काले दिन देखने को मिलेंगे. उद्धव ने कहा कि अच्छे दिन कभी नहीं आए…अब फिर से मोदी सरकार बनी तो काले दिन आएंगे. उद्धव ने मुखपत्र सामना को कहा- प्रधानमंत्री अपने भाषणों में बार-बार पाकिस्तान का जिक्र करते हैं लेकिन विपक्ष अपने देश के बारे में बोलता है. भाजपा अपनी चुनावी रैली में भगवान राम को लाती है..लेकिन विकास को लेकर इनके पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं है.

एक क्लिक पर पढ़िए 10 बड़ी चुनावी खबरें: केजरीवाल का दावा— BJP चुनाव जीती तो अमित शाह बनेंगे PM, राहुल गांधी बोले— मैं एक मंच पर पीएम मोदी से बहस को तैयार

— भारत एक्सप्रेस

Also Read