Bharat Express

एक क्लिक में पढ़िए आज की 10 बड़ी चुनावी खबरें

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. अब हर जगह चुनावों की बात हो रही है. आइए ऐसे में जानते हैं सियासत से जुड़ी 11 अप्रैल की बड़ी खबरें, जिन पर पूरे देश की नजर रही.

Election 2024

आज की 10 बड़ी चुनावी खबरें

Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चाय की टपरी हो या फिर पान की दुकान, हर जगह चुनाव के चर्चे हो रहे हैं. लोगों की बातें सुन सुनकर ऐसा लगता है कि नेताओं से ज्यादा चुनाव की बातें तो जनता कर रही है. कौन जीतेगा? कौन हारेगा? किसने बदला पाला, किस पार्टी ने किया कौन-सा चुनावी वादा. नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच आइए यहां जानते हैं चुनाव से जुड़ी 11 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें-

राजस्थान में बोले पीएम मोदी- भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा

लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्‍थान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बृहस्पतिवार को उन्‍होंने भ्रष्टाचार एवं परिवारवाद के मुद्दे पर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर जमकर निशाना साधा. PM ने कहा- भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, ये ‘मोदी की गारंटी’ है.PM ने कहा- आप ये भी जानते होंगे कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने युवाओं की नौकरी में भी लूट के मौके तलाशे हैं. आपने देखा होगा कि किस तरह राजस्थान में कांग्रेस सरकार के संरक्षण में ‘पेपर लीक’ उद्योग खड़ा हो गया.’’

राहुल गांधी ने बेरोजगारी और महंगाई को बताया देश का सबसे बड़ा मुद्दा

लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर राजस्थान में जनसभा करने आए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. राहुल ने राजस्‍थान के अनूपगढ़ में बेरोजगारी और महंगाई की बात करते हुए भाजपा पर कई आरोप लगाए. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा- “देश में अब सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है…दूसरे नंबर पर महंगाई.” लेकिन अगर आप मीडिया से पूछेंगे तो आपको लगेगा कि सबसे जरूरी मुद्दा अंबानी जी की शादी है… 24 घंटे आपको मीडिया में पीएम मोदी का चेहरा दिखेगा… ये जो मीडिया है इसका काम जनता की आवाज उठाने का है लेकिन ये कभी जनता के मुद्दों के बारे में नहीं बोलते. इनकी गलती नहीं है. ये बोलना भी चाहें तो इनके मालिक इन्हें बोलने नहीं देंगे.”

उत्तराखंड में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस की सरकारों में लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे

लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में जुटे पीएम मोदी आज (11 अप्रैल) देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे. पीएम मोदी ने ऋषिकेश में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. पीएम ने कहा, “कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक Infrastructure नहीं बना पाई. आज देखिए, सीमा पर आधुनिक सड़कें बन रही हैं, आधुनिक सुरंगें बन रही हैं. जब कांग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे. अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है.

चुनावी सभा में बोले अमित शाह- हमने आतंकवादियों को मांद में घुसकर मारा

लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर मध्य प्रदेश में जनसभा करने आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि “पूरे देश में 10 साल तक कांग्रेस का शासन था. आए दिन पाकिस्तान से आलिया-मालिया-जमालिया भारत में घुस जाते थे, बम धमाके करते थे, लेकिन मनमोहन सिंह उफ्फ तक नहीं करते थे. फिर आपने 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. 2019 में पाकिस्‍तानी आतंकवादियों ने पुलवामा पर हमला किया…आपने देखा होगा कि हमने तब 10 दिन में पाकिस्तान में घुसकर वहां एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया”

लालू की बेटी के बयान के बाद सियासत जोरों पर

लालू यादव की बेटी और पाटलिपुत्र से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जनता का आशीर्वाद मिला और हमारी सरकार आई तो पीएम मोदी समेत भाजपा के कई नेता जेल में होंगे. उनके इस बयान के बाद वो विवादों में गिरती नजर आ रही हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनके इस बयान के बाद कहा कि पहले उन्हें परिवार के घोटालों को देखना चाहिए. उन्हें पहले अपने और परिवार के घोटाले देखने चाहिए.

नोटों की गड्डियां बांटते दिखे सपा प्रत्याशी भीम निषाद

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी जारी है तो वहीं जनता को रिझाने के लिए राजनीतिक दल हर जोड़तोड़ कोशिश कर रहे हैं. कोई कार की छत पर बैठकर प्रचार कर रहा है तो कोई उम्मीदवार बीयर और व्हिस्की फ्री में बंटवाने का लोभ दे रहा है. तो वहीं सपा प्रत्याशी भीम निषाद का ताजा वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह नोटों की गड्डी देते हुए नजर आ रहे हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लगातार वह चर्चा में बने हुए हैं.

भाजपा जाॅइन करने के बाद बोले रोहन गुप्ता- INDIA में देश विरोधी ताकतें शामिल

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता रोहन गुप्ता गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस गठबंधन में राष्ट्र विरोधी तत्व शामिल हैं. पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी नेताओं से अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे पर चुप रहने को कहा था.

बीआरएस MLC के. कविता को CBI ने तिहाड़ से किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने गुरुवार को बीआरएस एमएलसी के. कविता को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया. के. कविता 26 मार्च से ही जेल में बंद हैं. ईडी ने शराब नीति मामले में कविता को 15 मार्च को हैदराबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था. कविता को 16 मार्च को दिल्ली स्थित कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हें 23 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेज दिया गया था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- POK के लोगों को विश्वास पीएम मोदी ही हमारा विकास कर सकते हैं

लोकसभा चुनाव से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एमपी के सतना में रैली को संबोधित किया. रक्षा मंत्री ने कहा कि अब पीओके में रहने वाले लोगों को भी लगता है कि पाकिस्तान हमारा विकास नहीं कर सकता है. उन्हें भी लगता है कि उनका विकास भारत और पीएम नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं. कांग्रेस हम पर सवाल खड़े कर रही है. हम लोगों ने कहा था अनुच्छेद 370 को चुटकी बजाकर समाप्त करेंगे और हमने ऐसा किया भी. आज जम्मू-कश्मीर का वही दर्जा है जो हिंदुस्तान के अन्य राज्यों का है.

यूपी में मलूक नागर से छोड़ा मायावती का साथ

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले मायावती को एक और बड़ा झटका लगा है. बिजनौर से बसपा सांसद मलूक नागर ने पार्टी छोड़ कर रालोद का हाथ थाम लिया है.बसपा ने बिजनौर सीट से नागर का टिकट काटकर चौधरी ब्रिजेंद्र सिंह को दिया है और उनको अपना प्रत्याशी बनाया है. इसी के बाद से मलूक नागर के बसपा छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे. गौरतलब है कि मलूक नागर यूपी के अमीर सांसदों में से एक हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read