Bharat Express

ENG vs NED: इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में दर्ज की दूसरी जीत, नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया

ENG vs NED: वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली.

England Won

इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को हराया (सोर्स-X)

ENG vs NED: वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली. पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडिम में खेले गए लीग मुकाबले के 40वें मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 339 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बेन स्टोक्स ने टूर्नामेंट में पहला शतक जमाया. टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 37.2 ओवर में 179 रन पर ऑल आउट हो गई और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

नीदरलैंड को मिली करारी शिकस्त

टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की पूरी टीम 37.2 ओवर में 179 रन पर ऑल आउट हो गई. नीदरलैंड्स की ओर से एन अनिल तेजा ने सर्वाधिक 41 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. इसके अलावा वेस्ली बरेसी (37 रन), साइब्रैंड एंगलब्रेख्त (33 रन) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 38 रनों की पारी खेली. बास डलीडे ने दस रन का योगदान दिया. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दस रन के आंकड़े को नहीं छू सके और पूरी टीम ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट झटके. वहीं डेविड विली को दो सफलता मिली. जबकि क्रिस वोक्स एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

इंग्लैंड ने 340 रन का दिया था टारगेट

पुणे में खेले गए मैच में इंग्लैंट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ओपनिंग करने आए लेकिन बेयरस्टो कुछ खास नहीं कर सके और जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. बेयरस्टो ने 15 रन बनाए. वहीं डेविड मलान के शानदार 87 रन, बेन स्टोक्स के तूफानी शतक और क्रिस वोक्स के फिफ्टी के दम पर इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाकर नीदरलैंड्स के सामने 340 रनों का पहाड़ सा टारगेट खड़ा कर दिया. बेन स्टोक्स का वर्ल्ड कप में ये पहला शतक था. स्टोक्स ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 6 छक्के लगाए.

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस ऐटकिंसन, आदिल रशीद.

नीदरलैंड्स टीम की प्लेइंग इलेवन

वेस्ली बरेसी, मैक्स ओडाउड, कॉलिन ऐकरमैन, साइब्रैंड एंगलब्रेख्त, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), एन अनिल तेजा, बास डलीडे, लोगन वैन बीक, रुलॉफ वैन डर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकरेन.

ये भी पढ़ें- ENG vs NED: नीदरलैंड्स के खिलाफ बेन स्टोक्स का चला बल्ला, ठोका शतक, इंग्लैंड ने दिया 340 रनों का टारगेट

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read