Bharat Express

IND vs PAK: भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान टीम का सरेंडर, 191 रनों पर हुई ऑल आउट, 36 रनों के भीतर गिरे आखिरी 8 विकेट

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 191 रन पर ऑल आउट हो गई. महज 36 रन बनाने में पाकिस्तान के आठ विकेट गिर गये.

Pak team All out

पाकिस्तान की पूरी टीम सस्ते में हुई ऑल आउट

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर जारी है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 42.5 ओवर में पूरी टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई. आखिरी के 36 रनों के भीतर पाकिस्तान के 8 विकेट गिर गये.

191 रनों पर ढेर हुई पाकिस्तान

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने भारतीय शॉट लगाना शुरू किए. तभी आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने अब्दुल्ला शफीक को आउट कर दिया. इसके बाद कप्तान बाबर आजम आए और इमाम उल हक के साथ मिलकर पारी को संभाला. तभी 13वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने इमाम-उल-हक को आउट कर दिया.

बाबर आजम ने जड़ा फिप्टी

इमाम के आउट होने के बाद क्रीज पर आए मोहम्मद रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी साझेदारी की. बाबर आजम में वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला फिप्टी जड़ा लेकिन इसके अगले ही गेंद पर वो आउट हो गये. मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को बोल्ड कर दिया. इसके बाद आए साउद शकील 6 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार हो गये. इधर, फिप्टी के करीब खेल रहे मोहम्मद रिजवान को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर  दिया. रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए.

36 रन बनाने में गिरे 8 विकेट

पाकिस्तान की पारी के दौरान एक समय पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में थी. एक समय पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 155 रन पर था. लेकिन उसके बाद अगल 36 रनों के भीतर पाकिस्तान टीम के आठ विकेट गिर गये. सभी खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते चले गये. पूरी पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान टीम ने जिस तरीके से शुरुआत की थी, वो देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि खेल पूरा 50 ओवर तक चलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह, सोशल मीडिया पर फैंस हुए नाराज

6 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

पाकिस्तान टीम के 5 बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गये. साउद शकील 6 रन, इफ्तिखार अहमद 4 रन, शादाब खान 2 रन, मोहम्मद नवाज 4 रन, हरीश राउफ 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये.

Also Read