Mahadev Betting App: ‘पूर्व सीएम को भेजे गए 508 करोड़ रुपये’, ED की चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Mahadev Betting App: महादेव बेटिंग ऐप घोटाला मामले को लेकर ईडी की चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है. ईडी ने चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम भी शामिल किया है.

Bhupesh Baghel

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

Mahadev Betting App: महादेव बेटिंग ऐप घोटाला मामले को लेकर ईडी की चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है. ईडी ने चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम भी शामिल किया है. ईडी ने 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें शुभम सोनी, अमित कुमार अग्रवाल, रोहित गुलाटी, भीम सिंह और असीम दास का नाम है.

चुनाव के दौरान भूपेश बघेल को भेजे गए रुपये

ईडी (Enforcement Directorate) की ओर से दाखिल चार्जशीट में बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी असीम दास महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev Betting App) के प्रमोटर के लिए भारत में काम करता था. उसके ठिकानों से पिछले दिनों हुई छापेमारी के दौरान 5.39 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. इसी के बाद असीम दास की गिरफ्तारी की गई थी. इसके अलावा इस चार्जशीट में ये भी खुलासा किया गया है कि ये पैसा बीते दिनों छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजे गए थे.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Ministers Portfolios: सीएम भजन लाल शर्मा को 8 तो डिप्टी दीया कुमारी के पास 6 विभाग, राजस्थान में बंटे मंत्रालय

ED की चार्जशीट में 508 करोड़ रुपये दिए जाने का दावा

ईडी की चार्जशीट में भूपेश बघेल (Bhupesh baghel) का नाम आने के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. असीम दास से पूछताछ में सामने आया था कि महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स की तरफ से भूपेश बघेल को कुल 508 करोड़ रुपये दिए गए थे. बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी ये मामला खूब उछला था. उस दौरान बीजेपी ने भूपेश बघेल पर पैसा लेने का आरोप लगाया था.

दुबई से अपने कारोबार को चला रहा था सौरभ चंद्राकर

महादेव बेटिंग ऐप के संस्थापक और प्रमोटर सौरभ चंद्राकर (Saurabh Chandrakar) और रवि उप्पल दुबई से इस कारोबार को ऑपरेट कर रहे थे. अभी हाल ही में सौरभ चंद्राकर को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसे भारत लाने के लिए जांच एजेंसियां काम कर रही हैं. बीते दिनों सौरभ चंद्राकर को घर में ही नजरबंद कर दिया गया था. जिसके बाद जानकारी सामने आई थी, कि दुबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें-PM मोदी आज राजस्थान आएंगे, अमित शाह-अजीत डोभाल जयपुर पहुंचे, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के लिए हाई अलर्ट पर गुलाबी नगरी

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read