Bharat Express

Hathras Satsang Stampede: हाथरस की भगदड़ में गईं 116 जानें, बाबा फरार-आयोजकों पर FIR, देखिए मृतकों की सूची और हेल्पलाइन नंबर

हाथरस में मची भगदड़ में जान गंवाने वालों की पहचान उजागर की जा रही है. इस दुखद घटना पर सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार घटना की पूरी तह में जाएगी. उन्होंने कहा कि यह हादसा है या साजिश है, इसकी भी जांच कराई जाएगी.

hathras stampede news

यूपी में हाथरस के रतिभानपुर में जानलेवा भगदड़ मच गई. इस घटना में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई.

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान आज बड़ा हादसा हो गया. वहां सिकंदराराऊ स्थित फुलरई गांव के निकट खेतों में सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि के प्रवचन सुनने हजारों लोग जुटे थे, उसी दौरान भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की जानें गई हैं. घटना पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया है.

यूपी के कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार एवं स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने 116 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मंगलवार रात डीजीपी प्रशांत कुमार की ओर से कहा गया कि जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि एसडीएम ने अनुमति देते वक्त किन शर्तों को लगाया था, आयोजकों ने कितना पालन किया, इसकी जांच होगी. 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट आएगी.

बाबा की तलाश में पुलिस की छापेमारी

देर रात ये खबर आई कि बाबा फरार है और उसकी तलाश में पुलिस उसके मैनपुरी स्थित आश्रम पर छापेमारी करने पहुंची है. पुलिस हाथरस में सत्संग आयोजित करने वाले बाबा की तलाश में राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में भी तलाशी ले रही है. साथ ही 22 आयोजकों पर एफआईआर की गई है.

जान गंवाने वालों की पहली सूची जारी

hathras stampede news

हाथरस जिला प्रशासन ने 116 में से 14 मृतकों की पहली सूची जारी की है. बाकी शवों की शिनाख्त का प्रयास चल रहा है.


हाथरस और एटा प्रशासन का हेल्पलाइन नंबर

यूपी के हाथरस और एटा जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इन नंबरों पर कॉल करके अपनों की जानकारी ली जा सकती है.

हाथरस पुलिस का हेल्पलाइन नंबर—

05722227041
05722227042

एटा पुलिस का हेल्पलाइन नंबर—

9259189726
9084382490

Hathras Satsang Tragedy

घटना की पूरी तह में जाएगी सरकार: सीएम

सीएम योगी ने अपने बयान में कहा कि यूपी सरकार हाथरस की घटना की पूरी तह में जाएगी. उन्होंने कहा कि यह हादसा है कि साजिश है, इसकी भी जांच कराई जाएगी. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घटना का दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं. उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़िए: Hathras Stampede: PM मोदी ने हाथरस के हादसे पर जताया दुख, घटनास्थल पर जाएंगे CM योगी, मुआवजे की घोषणा हुई

पीएम ने भी किया आर्थिक मदद का ऐलान

हाथरस हादसे के पीड़ितों के लिए पीएमओ ने मुआवजे का ऐलान किया है. PM मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की मदद की घोषणा की है. वहीं, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद की बात कही है. पीएम ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

यह भी पढ़िए: हाथरस में सत्संग सुनने जुटे थे 50 हजार से ज्यादा लोग, DM बोले— गर्मी ज्यादा थी और जगह कम, वापस जाते समय मची जानलेवा भगदड़

Bharat Express Live

Also Read