Bharat Express

‘यह देश के भविष्य निर्माण का बजट…’ पीएम मोदी बोले- वित्त मंत्री और उनकी पूरी टीम को बधाई

Interim Budget 2024 PM Modi Praised FM Nirmala sitharaman: पीएम नरेंद ने मोदी शानदार बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि यह बजट देश के चार स्तभों को सशक्त बनाएगा.

Interim Budget 2024 PM Modi Praised FM Nirmala sitharaman

बजट पेश होने के बाद पीएम ने संबोधित किया.

Interim Budget 2024 PM Modi Praised FM Nirmala sitharaman: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट गुरुवार 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया. उन्होंने यह बजट भाषण मात्र 58 मिनट में पूरा कर लिया. हालांकि बजट में टैक्स स्लेब में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला. पीएम मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया दी. पीएम मोदी ने वित्त मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि यह देश के भविष्य निर्माण का बजट है.

पीएम ने आज के बजट समावेशी और नवोन्मेषी बताया. उन्होंने कहा कि ये बजट विकसित भारत के चार स्तंभों युवा, गरीब, महिला और किसान सभी को सशक्त और मजबूत बनाएगा. मैं वित्त मंत्री और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं. पीएम ने कहा कि हम बड़ा लक्ष्य तय करते हैं और उसे प्राप्त करते हैं. इसके बाद फिर हम एक नया लक्ष्य तैयार करते हैं. हमारी सरकार भी कुछ ऐसे ही काम कर रही है.

यह भी पढ़ेंः डिफेंस बजट में हुआ 3.4 फीसदी का इजाफा, डीप टक्नोलॉजी के लिए मिले इतने करोड़

लक्ष्य पूरा होने पर नया लक्ष्य तय करते हैं

पीएम ने कहा कि हमने गांव के गरीबों के लिए 4 करोड़ से अधिक घर बनाए हैं अब हमनें 2 करोड़ घर और बनाने का लक्ष्य रखा है. हमनें 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा था इसे अब हमनें बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है. इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सामान्य मानवी के सिर पर दशकों से ये तलवार लटक रही थी.

विपक्ष ने साधा निशाना

पीएम ने कहा कि इनोवेशन के लिए आज 1 लाख करोड़ का फंड बनाने की घोषणा की गई है. रूफ टाॅप सोलर कैंपेन से 1 करोड़ परिवारों को फ्री बिजली मिलेगी. वहीं बजट को लेकर विपक्षी नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं हो तो यह व्यर्थ है. वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि यह बजट में रिकाॅर्ड किए गए सबसे छोटे भाषणों में से एक था.

यह भी पढ़ेंः किसानों की उम्मीदों पर भारी पड़ा ‘परंपराओं’ का बोझ, अंतरिम बजट से अन्नदाताओं को क्या मिला?

Bharat Express Live

Also Read