Bharat Express

मुख्तार अंसारी का निधन, बांदा की जेल में पड़ा था दिल का दौरा, मऊ-गाजीपुर में धारा 144 लागू

Mukhtar Ansari passes away: जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई. उन्हें जेल में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Mukhtar Ansari suffered heart attack

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

Mukhtar Ansari passes away: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का निधन हो गया. जेल के बैरक में बेहोश पाए जाने के बाद उन्हें दुर्गावती मेडिकल काॅलेज लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार उन्हें हार्ट अटैक आया था. इससे पहले 26 मार्च को भी उन्हें इलाज के लिए मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था. इसके साथ ही मऊ और गाजीपुर में धारा 144 लगाई गई है.

वहीं उसके बेटे उमर अंसारी के अनुसार दिन में भी एक बार मुख्तार बेहोश हुआ था. उसने बताया कि दोपहर 3 बजे उनके पिता ने उन्हें फोन पर तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी. उसके भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि अभी तक परिवार के पास उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई जानकारी नहीं है. इस बीच मुख्तार के वकील भी मेडिकल काॅलेज पहुंचे हैं. हालांकि जेल प्रशासन ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

26 मार्च को भी खराब हुई थी तबीयत

बता दें कि इससे पहले 26 मार्च को भी मुख्तार की तबीयत बिगड़ गई थी. उस दौरान भी उसे मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था. हालांकि अफजाल अंसारी ने दावा किया कि जेल में उन्हें 2 बार खाने में जहर दिया गया है. इससे पहले 21 मार्च को बाराबंकी कोर्ट में डिजिटल काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में मुख्तार के वकील ने कहा था कि उन्हें जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है. जिससे उनकी हालत बिगड़ती जा रही है. उसके वकील ने कहा कि जेल में मुख्तार की जान को खतरा है.

मुख्तार पर अलग-अलग राज्यों में 60 मामले

मऊ विधानसभा सीट से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार विभिन्न मामलों में कई बार जेल की सजा सुनाई गई है. वह इस समय बांदा की जेल में बंद है. इससे पहले वह कई साल तक गुजरात और पंजाब की जेलों में भी बंद रहा. बता दें कि मुख्तार पर अलग-अलग राज्यों में 60 मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ेंः क्या फिर जेल जाएंगे एल्विश यादव! कोर्ट ने इस मामले में दिया FIR दर्ज करने का आदेश

ये भी पढ़ेंः ‘सबसे पहले आप बाहर कर दिए जाएंगे…’ जानें क्यों ताऊ देवीलाल ने 1989 में चुनाव आयुक्तों को दी थी धमकी?

Bharat Express Live

Also Read